चुनाव परिणाम : कन्हैया कुमार पर रवि किशन का हमला

रवि किशन बोले- देश के टुकड़े करने वाले कभीं नहीं जीत सकते

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रह पर रवि किशन भी आगे बढ़ते दिख रहे हैं। गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन ने कन्हैया कुमार पर जबर्दस्त हमला किया है। रवि किशन ने कहा है कि आप देश के टुकड़े टुकड़े करने की सोच रखते हैं, और ऐसा कह कर आप कभी जीत नहीं सकते। उन्होंने कहा कि जब आप देश के टुकड़े-टुकड़े कहते हैं, तो आप कभी लोगों का भरोसा नहीं जीत सकते। anti-national होकर देश के खिलाफ बोलने वाले लोग कभी चुनाव नहीं जीत सकते।

कन्हैया कुमार
गौरतलब है कि रवि किशन ने गोरखपुर लोकसभा सीट से 7 लाख 17 हज़ार 122 वोट हासिल कर सपा के राम भुवाल निषाद को 3 लाख 1 हज़ार 664 वोटों के अंतर से हराया है। वही बिहार के बेगूसराय में भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे गिरिराज सिंह 6,92,193 मतों से विजई हुए हैं। बेगूसराय की सीट से ही कन्हैया कुमार भी चुनावी मैदान में थे। जिन्हें महज 2,69,976 वोट ही मिल पाए हैं। जिसके बाद रवि किशन ने उन पर सीधा हमला बोला है।

ये है कन्हैया का विवाद
कन्हैया कुमार पर देश विरोधी प्रवृत्ति के आरोप लगे थे। जिसके कारण वे काफ़ी विवाद में रहे। 9 फरवरी 2016 को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में कन्हैया कुमार की अगवानी में ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ और ‘अफ़ज़ल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं’ के नारे लगाने के आरोप भी लगे थे। जिसमें उन्हें जेल तक जाना पड़ा था, हालाँकि पुलिस द्वारा न्यायालय में उचित सबूतों के अभाव में उन्हें छोड़ दिया गया। कन्हैया के विरुद्ध राजद्रोह का अपराध दाखिल किया गया था।