सीएए विरोधी कोरोनावायरस से भी खतरनाक : योगी

लखनऊ में जिनके पोस्टर लगे हैं, वे मानवता के बड़े दुश्मन हैं- योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन करने वालों को सोमवार को कोरोनावायरस से भी खतरनाक बताया है। योगी ने यहां एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में कथित तौर पर हिंसा में शामिल रहे लोगों के पोस्टर लगाने संबंधी एक सवाल पर कहा कि ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं और ये सब लोग कोरोनावायरस से भी खतरनाक हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे।

लखनऊ में हिंसा में कथित तौर पर शामिल रहे लोगों के पोस्टर लगाने पर उन्होंने कहा, “ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं। ये सब लोग कोरोनावायरस से भी खतरनाक हैं।”

उन्होंने कहा, “कोरोनावायरस मानवता के लिए खतरा है और लखनऊ में जिनके पोस्टर लगे हैं, वे भी मानवता के बड़े दुश्मन हैं। इनका असली चेहरा पूरे समाज के लिए खतरा है। इन सभी के फोटो का पोस्टर इसलिए लगाया, ताकि वक्त रहते लोग इस वायरस से भी सावधान हो जाएं।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान पुलिस ने बहुत संयम से काम लिया है। पुलिस ने अलीगढ़ को जलने से रोका है और अराजक तत्वों पर तुरंत कार्रवाई की है। जो भी लोग इस दौरान मरे हैं, वे निर्दोष नहीं हैं। दंगाई खुद अपनी ही गोली से मरे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएए के विरोध के नाम पर दंगा करने वाले कई लोगों के नाम उजागर किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ है।

योगी से पूछा गया कि अखिलेश यादव ने कहा है कि अगली बार प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी? तो उन्होंने कहा, “सपना हर कोई देख सकता है। इस पर कोई रोक नहीं है। लोकसभा में भी उन्होंने इसी तरह का दावा किया था, लेकिन क्या हुआ वह सबके सामने है। लोकसभा में बसपा ने समर्थन दे दिया, वरना अखिलेश यादव का पूरा घर ही बेरोजगार हो जाता।”

प्रदेश में जानलेवा कोरोनावायरस से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा, “हमारी सरकार कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बीमारी से लड़ने के लिए कई कदम उठाए हैं। वह पूरी दुनिया में अभियान चला रहे हैं।” (आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस संक्रमण मामले 9.74 करोड़ से अधिक हुए 

भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख पार  

कोरोनावायरस से दुनिया की कुल मौतों की 18 प्रतिशत मौतें अमेरिका में : सीएसएसई

नीट टॉपर आकांक्षा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी सरकार : योगी 

Big News:महानदी-इन्द्रावती भवन में कोरोना संक्रमण रोकने प्रभावी उपाय पर जोर

Corona Update : देश में आंकड़ा 2 लाख के पार, 9 हजार के पास दैनिक मामले

Corona Update : लॉकडाउन के बीच पार्टी कर बेल्जियम के प्रिंस हुए कोविड संक्रमित

ओडिशा : प्रदेश सरकार ने ठुकराया पीपीई किट का आर्डर

कोरोना महामारी से प्रभावित रणवीर सिंह ने बताए अपने अनुभव

कोरोना से निजात को लेकर मोदी ने श्रीलंका राष्ट्रपति, मॉरीशस पीएम से की बात

Corona Update : भारत में संक्रमितों की संख्या 1.25 लाख के पार

अंधविश्वास : गांव को कोरोना से बचाने किशोरी ने दे दी अपने जीभ की बलि