ओडिशा में राजभवन के समीप ईंधन पंप पर विस्फोट, कई घायल

विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि मानो भूकंप आया हो ,घरों में भी तेज झटके

भुवनेश्वर| ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के राजभवन के पास एक ईंधन स्टेशन पर आज  विस्फोट के बाद आग लगने से  9 लोग घायल हो गए। इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई गई है |विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि मानो भूकंप आया हो ।आसपास के घरों में भी तेज झटके महसूस किए गए।विस्फोट के कारण पेट्रोल पंप पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए|

पुलिस ने बताया कि भूमिगत सीएनजी स्टोरेज टैंक में विस्फोट होने से ईंधन स्टेशन में आग लग गई। घटनास्थल से कुछ सौ मीटर की दूरी पर ही राजभवन स्थित है। घटनास्थल पर आग पर काबू पाने के लिए पांच फायर टेंडर को भेजा गया।

पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी ने बताया कि ईंधन स्टोरेज टैंक में से एक में विस्फोट होने से ये आग फैल गई। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने राजभवन और कैपिटल अस्पताल के बीच सड़क के पूरे हिस्से को बंद कर दिया है।

विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि यह भूकंप की तरह महसूस हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि आसपास के घरों में भी तेज झटके महसूस किए गए।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहामैं अपनी बाइक में पेट्रोल भरने के बाद पैसे दे रहा था जब टूटी हुई छतों का मलबा हम पर गिरा। बाद में, हमने देखा कि पेट्रोल पंप के पीछे की तरफ आग लगी थी। मैं काफी भाग्यशाली था कि मैं समय पर मौके से भागने में सफल रहा। यह भूकंप की तरह महसूस हुआ और मैं विस्फोट के कारण कुछ भी ठीक से नहीं सुन पा रहा हूं।

हादसे वाली जगह के करीब रहने वाले एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “धमाके की आवाज लोगों को सुनाई दे सकती है जो कि दुर्घटनास्थल से 5 किलोमीटर दूर है। विस्फोट के कारण कई इमारतों में दरारें आ गई हैं। ऐसा लगा जैसे भूकंप के झटके हों ”

केपिटल अस्पताल के निदेशक लक्ष्मीधर साहू ने कहा कि अस्पताल में इलाज के लिए आठ घायल भर्ती हुए हैं। उन्होंने कहा, “उनमें से दो गंभीर रूप से जल गए हैं और कटक में एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित करने का प्रयास किया जा रहा है। अन्य छह को मामूली चोटें आई हैं।”

संबंधित पोस्ट

आगरा में पटाखा गोदाम में विस्फोट, तीन की मौत, कई घायल

ओडिशा सरकार ने भुवनेश्वर, 3 अन्य जिलों को रेड जोन में रखा

ओडिशा के लिए बेंगलुरु से प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

एर्नाकुलम से 1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर भुवनेश्वर रवाना होगी ट्रेन

ओडिशा : कोरोना से पत्रकार की मौत पर परिवार को मिलेगा 15 लाख रुपये

Corona Update : भुवनेश्वर में 5000 कोविड टेस्ट करेगी ओडिशा सरकार

Corona Update : भुवनेश्वर, कटक व भद्रक में आज रात 8 बजे से शटडाउन का निर्देश

ओडिशा में कोरोना का पहला शिकार कैपिटल अस्पताल में भर्ती

कोरोनावायरस के कारण गेंद को चमकाना मुश्किल : भुवनेश्वर

ओडिशा सरकार ने महिला विकास के लिए ‘मिशन शक्ति’ विभाग बनाया

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा मंच – जॉनसन

रायपुर की गुनविन बनीं कीट नन्हीपरी लिटिल मिस इंडिया 2019