BCCI अध्यक्ष बनने के बाद बोले गांगुली, भारतीय टीम को मिलेगा पूरा सपोर्ट

बोले- विराट कोहली ने टीम को एक नई दिशा और एक अलग स्तर दिया

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद सौरव गांगुली ने मीडिया से चर्चा की। गांगुली ने इस दौरान कहा कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, यह कहते हुए सौरभ बोले कि वह उनके साथ हर संभव सहयोग करेंगे। सौरव गांगुली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “मैं कल विराट कोहली से बात करूंगा, और हर संभव तरीके से उनका समर्थन कर भारतीय क्रिकेट को और आगे ले जाने की कोशिश हमारी होगी। ” विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने हाल ही में घर में लगातार 11 वीं टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज की, जिसमें दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से हराया है।

गांगुली ने कहा, “विराट कोहली भारतीय टीम को एक नए स्तर पर ले गए हैं। हम उनके साथ हैं और हम उनके साथ रहेंगे।” सौरभ भी भारतीय टीम की कप्तानी करने के साथ बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के अध्यक्ष भी रह चुके है, उन्होंने इस बात को याद करते हुए कहा कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड का नेतृत्व उसी तरह करेंगे जैसे उन्होंने टीम इंडिया का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा ”बीसीसीआई की विश्वसनीयता, भ्रष्टाचार मुक्त और बीसीसीआई की बेहतरी के लिए कोई समझौता नहीं होगा, जैसा कि मैंने भारतीय टीम के नेतृत्व करने के समय काम किया था वैसे ही बीसीसीआई के लिए काम करूँगा।” पूर्व भारतीय कप्तान ने पूर्व बीसीसीआई अध्यक्षों जगमोहन डालमिया और एन श्रीनिवासन के उदाहरणों का हवाला देते हुए बताया कि कैसे उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान गांगुली का समर्थन किया था।

उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान क्रिकेटरों के जीवन को आसान बनाना है। जब मैं कप्तान था और जगमोहन डालमिया अध्यक्ष थे, तो मुझे याद नहीं है कि हमने कुछ मांगा था, और उन्होंने उसकी मंज़ूरी दे दी थी। उन्होंने कहा, “विराट अब कप्तान हैं और हमारे बीच भी वही संबंध होंगे। भारत को अच्छा खेलने में उन्हें जो भी मदद करने की जरूरत है, हम उसे मुहैया कराएंगे। कोहली ने भारतीय टीम को एक नए स्तर पर ले गए हैं। हम उनके साथ हैं और हम रहेंगे। गांगुली निर्विरोध चुने जाने के बाद बीसीसीआई के 39 वें अध्यक्ष बने है।