सेना के नेतृत्व में सरकार, कांग्रेस-एनसीपी और सेना की मुंबई में मीटिंग

कांग्रेस, राकांपा, और शिव सेना एक साझा एजेंडा करेंगे तय

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के घर पर आज कांग्रेस CWC की बैठक के बाद महाराष्ट्र में सरकार बनने की हलचल तेज़ हुई है। बैठक के बाद शिवसेना के नेताओं ने इस बात के संकेत दिए है कि महाराष्ट्र में जल्द ही “स्थिर सरकार” बनाने के लिए बातचीत कर रही है। शिवसेना-एनसीपी की सरकार तभी संभव है, जब वे कांग्रेस को भी साथ रखे। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, “महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह एक दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी, तभी तीन पार्टियों की मुंबई में बैठक होगी।

इधर कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, “मुझे लगता है कि कल शायद मुंबई में हमारा फैसला होगा।” अब कल कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के दिग्गजों की अंतिम दौर की वार्ता मुंबई में हो सकती है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर हुई बैठकों के बाद, कांग्रेस ने कहा कि “गठबंधन के कुछ पहलुओं” पर अभी भी चर्चा होनी थी।

मुद्दों को सुलझाने में जुटे नेता
एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण के साथ कहा था कि, “शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बिना महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना सकती, लिहाज़ा हम गठबंधन के लिए हम मुद्दों को सुलझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।” सूत्रों का कहना है कि तीनों दलों ने एक साझा एजेंडा तय किया है, लेकिन सत्ता-साझाकरण की शर्तों पर सहमत नहीं हैं। इधर कांग्रेस-राकांपा की वार्ता प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच आधिकारिक रूप से महाराष्ट्र में कृषि संकट पर बैठक के कुछ घंटे बाद पीएम मोदी को एक सम्मेलन में आमंत्रित करने की जानकारी ट्वीट कर दी। जिसके बाद मामला और ज़्यादा तूल पकड़ चूका था।

संबंधित पोस्ट

बिग ब्रेकिंग : महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफ़ा, कहा-नहीं है बहुमत

Big Breaking : अजित पवार के बाद फडणवीस भी दे सकते है इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, होगा “फडणवीस सरकार” का फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र : सरकार पर फैसला कल, ज़िरह पूरी, फैसला सुरक्षित…

महाराष्ट्र के सियासत में शिवसेना चित,BJP-NCP ने मिलाया हाथ

Big News : शिवसेना का CM, राज्यपाल का दिल्ली दौरा रद्द

पीएम मोदी से मिले NCP चीफ़ शरद पवार

महाराष्ट्र पर सियासी सस्पेंस, शरद को समझने सौ बार जन्म लेना पड़ेगा-राउत

महाराष्ट्र में शिव “सेना सरकार” कांग्रेस राकांपा का मिला समर्थन

महाराष्ट्र पहुंचे नितिन गडकरी, बनाएंगे शिवसेना-भाजपा में सामंजस्य