11 वें मुख्यमंत्री की ली हेमंत सोरेन ने शपथ

राहुल गांधी समेत कई राजनीतिक दिग्गज रहे मौजूद

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने झारखंड के 11 वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. मोरहाबादी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में हेमंत सोरेन को झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई. इससे पहले शपथ समारोह में झारखंडी की कला संस्कृति को प्रदर्शित किया गया. हेमंत सोरेने के शपथ समारोह में उनके पिता और राज्य के तीन मुख्यमंत्री रहे शिबू सोरेने, माता रूपी सोरेने और पत्नी कल्पना सोरेने मौजूद रहीं.

इन्होंने भी ली मंत्री पद की शपथ
हेमंत सोरेने के अलावा गठबंधन से तीन विधायकों ने मंत्री की शपथ ली. गौर करने वाली बात यह है कि इसमें यूपीए गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी झामुमो के कोई भी मंत्री शामिल नहीं. तीन और शपथ लेने वाले मंत्री में झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और लोहरद्ग्गा विधायक रामेश्वर उरांव और पाकुड़ विधायक आलमगीर आलम ने मंत्री पद शपथ ली. तीसरे शपथ लेने वाले मंत्री चतरा से जीते राजद के एक मात्र विधायक सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री पद शपथ ली. शपथ समारोह का कार्यक्रम दो बजे  से शुरू हुआ. इससे पहले शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन 1.30 बजे अपने घर से निकले और पिता शिबू सोरेने आशीर्वाद लिया. खबरों की माने तो खरमास के बाद मंत्रीमंडल का विस्तार हो सकता है.

ये दिग्गज रहेें मौजूद
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के शपथ ग्रहण समारोह के विपक्ष के कई दिग्गज नेता मौजूद रहें. इसमें विशेष रूप से कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री आशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजद नेता तेजस्वी यादव, आप सांसद संजय सिंह, शरद यादव, डी राजा आदि मंच मौजूद रहें. इन सभी का बारी बारी हेमंत सोरेने का स्वागत किया. इन सबके अलावा भी अन्य पार्टी के नेताओं ने शपथ समारोह में शामिल हुएं.

संबंधित पोस्ट

राहुल ने अमीरों-गरीबों के बीच बढ़ती खाई पर मोदी को घेरा

हिंदुत्व ताकतों से लड़ाई का नेतृत्व नहीं कर सकते राहुल : रामचंद्र गुहा

NIA को बैन कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची भूपेश सरकार

महाराष्ट्र में कांग्रेस के भीतर का असंतोष बाहर आया

बिलासपुर ननिः संध्या की वापसी, कांग्रेस पूर्ण बहुमत में

झारखंडः किसके कितने होंगे मंत्री, कयास जारी

राहुल गांधी ने किया आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज़, बोले-जहाँ आदिवासियों की बात वहां मैं…

देश से झूठ बोल रहे हैं आरएसएस के प्रधानमंत्री : राहुल गांधी

राहुल ने भेजे ग्रीटिंग कार्ड, न्यू ईयर और क्रिसमस की दी बधाई

मेरठ के बाहर से ही लौटाए गए राहुल-प्रियंका

मोदी, शाह ने युवाओं का भविष्य बर्बाद किया : राहुल

कांग्रेस ने दिखाई भाजपा और मोदी सरकार को कार्यकर्ताओ की ताकत