गंभीर हालातों के बीच जम्मू कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

विधानसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

नई दिल्ली। देश के गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। जम्मू कश्मीर में जहां शाह पार्टी कार्यकर्ताओं से वहां होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। वही जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालातों पर उच्चस्तरीय बैठक भी ले सकते है। शाह का यह दौरा मूलतः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर माना जा रहा है। बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कश्मीर घाटी में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने को लेकर अपनी बिसात बिछाने की तैयारी में है। शाह इस तैयारी में सदस्यता अभियान,केंद्रीय योजनाओं के प्रचार प्रसार और जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।

shah in raipur
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर तैनात सुरक्षा बल और अमरनाथ यात्रा पर अचानक लगी रोक से स्थानीय नेताओं के होश फ़ाख्ता है। जिसमें महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला, सज्जाद लोन जैसे दिग्गज नेता शामिल है। इन नेताओं ने जम्मू कश्मीर का राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर घाटी के वर्तमान स्थिति और राजनैतिक परिदृश्य पर भी चर्चा की थी।

              इसके अलावा तैनात हो रहे सुरक्षा बलों को लेकर भी इन नेताओं ने कई सवाल राज्यपाल से किए थे। जिसके बाद अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में सियासी होने के साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी अहम माना जा रहा है।