सर्जिकल स्ट्राइक होता है तो आपको गर्व होता- मोदी

उत्तरप्रदेश के भदोही में नरेंद्र मोदी ने ली चुनावी सभा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के भदोही में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। जहाँ उन्होंने कांग्रेस और महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन की शुरुवात में कहा कि हमारे देश में अगर कोई आतंकी हमला होता है तो आपको दुःख होता है। हमला कश्मीर में हो मगर दुःख भदोही को होता है, हमला कश्मीर में हो लेकिन दिल कन्याकुमारी का रोता है। लेकिन जब उसके जवाब में सर्जिकल स्ट्राइक होता है तो आपको गर्व होता है।

Modi In Jagdalpur                मोदी ने सभा में कहा कि हमारे इतने पराक्रम हुए, लेकिन किसी देश ने हमारा विरोध किया क्या? किसी देश ने भारत पर कोई प्रतिबन्ध लगाया क्या़? जब आप सही नीयत और नीति से लोगों के हितों में काम करते हैं तो नामुमकिन भी मुमकिन है। उन्होंने इस बात पर तंज़ कसा और कहा ये भारत की बढ़ती ताकत का ही तो असर है, लेकिन मैं महामिलावट का क्या करूं जो भारत की इस कामयाबी को मानने को ही तैयार नहीं हैं। मोदी ने अपने भाषण में आतंकी मसूद का जिक्र करते हुए कहा कि 2-3 दिन पहले ही दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने भारत में सैंकड़ों लोगों की जान लेने वाले गुनहगार आतंकी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया। ये भारत की बढ़ती ताकत का ही तो असर है। महामिलावटी कह रहे हैं कि देश में चुनाव था इसलिए मोदी ने मसूद अजहर पर बैन लगवा दिया। हर चीज को चुनाव के चश्में से देखने की वजह से ही आज कांग्रेस और उसके साथियों की ये हालत हो गई है। मोदी ने कांग्रेस पर हमलावै रुख अपनाते हुए कहा जब सिर्फ अपना और अपने परिवार का नहीं बल्कि देश का विकास करने की इच्छाशक्ति के साथ सरकारें चलाई जाती है, तो इसी तरह का परिवर्तन आता है।

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद महामिलावटी कांग्रेस के राज में पीढ़ियां बीत गईं। लेकिन हमारे देश में मूलभूत सुविधाओं की कमी बनी रही। उन्होंने कहा कि देश के साथ कांग्रेस की आपराधिक लापरवाही का ही परिणाम है कि जो काम आजादी के बाद, 25 साल में पूरे हो जाने चाहिए थे, उसके लिए अब हमें 21वीं सदी में पूरी शक्ति लगानी पड़ रही है।