जम्मू कश्मीर में भाजपा की अहम बैठक, संगठन चुनाव पर चर्चा

जम्मू कश्मीर में भाजपा के दिग्गज नेता लेंगे बैठक देंगे चुनावी टिप्स

श्रीनगर। सत्तारूढ़ भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई में कल गुरुवार को वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में संगठनात्मक चुनावों के लिए प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। राज्य चुनाव प्रभारी एस वरिंदरजीत सिंह ने ये जानकारी दी है। संसद के सदस्य और पार्टी के चुनाव सह-प्रभारी विनोद सोनकर केंद्रीय प्रतिनिधि के रूप में इस बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्रियों, पार्टी की राज्य इकाई के पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, सांसद और पूर्व विधायक भी बैठक में भाग लेंगे। जम्मू और कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंद्र रैना की अध्यक्षता में किया जाएगा। जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होगी और पूरी कवायद में लगभग चार महीने लगेंगे। इसमें बूथ अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और अंत में, प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव शामिल होगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास हर तीन साल में संगठनात्मक चुनाव कराने की एक स्वस्थ परंपरा है, जो आंतरिक लोकतंत्र का संकेत है, और हर कार्यकर्ता एक ऐसी पार्टी के साथ जुड़ने पर गर्व महसूस करता था जो एक परिवार द्वारा शासित नहीं है, लेकिन अपने कार्यकर्ताओं की इच्छा से चलती है।
भाजपा के राज्य चुनाव सह प्रभारी मुनीश शर्मा ने कहा कि पार्टी ने पहले ही जिला-स्तर के चुनाव प्रभारियों को नामित कर दिया है, जिन्हें बूथ, मंडल और जिला स्तरों पर अपने-अपने जिलों में अभ्यास के सुचारू संचालन के लिए टिप्स दिए जाएंगे। “सभी में, 10,600 बूथ, 230 मंडल और 29 जिले हैं, जहां संगठनात्मक चुनाव आयोजित किए जाएंगे।”