Jharkhand:मतदान से ठीक पहले झारखंड मे नक्सलियों ने पुल उड़ाया

पहले चरण की 13 सीटों पर हो रहा है मतदान

रांची | झारखंड में आज हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में मतदाताओं को डराने के उद्देश्य से नक्सलियों ने गुमला में मतदान शुरू होने से ठीक पहले एक पुल उड़ा दिया। पुलिस के मुताबिक चुनाव में भाग ना लेने की अपनी धमकी को बेअसर होता देख नक्सलियों ने घाघरा-काठकोथवा राजमार्ग के बीच बना पुल उड़ा दिया।

अधिकारियों ने बताया कि धमाके से मतदान पर असर नहीं पड़ा है। झारखंड में सुबह नौ बजे तक 11.02 प्रतिशत मतदान हो चुके हैं। इस दौरान सर्वाधिक 13.23 प्रतिशत मतदान लातेहार में हुआ है। मतदान अपराह्न तीन बजे तक होगा। नक्सलियों ने कुछ दिनों पहले चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

उल्लेखनीय है कि नक्सली इन दिनों शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। बस्तर और महाराष्ट्र के गढ़चिरैाली में जनअदालत में ग्रामीण की हत्या समेत कई जगह पेड़ काटकर रास्ता बंद कर अपना विरोध जता रहे हैं।

झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में छह जिलों की 13 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 27.41% वोटिंग हुआ है। नक्सल प्रभावित लातेहार विधानसभा सीट पर सुबह नौ बजे तक 13.23 प्रतिशत मतदान हो चुके थे। पहले चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं।