उद्धव ठाकरे ने कहा- आतंकी हमले की तरह जेएनयू हिंसा

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा की तुलना 12 साल पहले 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले से की है। ठाकरे ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा, “हमलावरों ने अपने चेहरे क्यों ढक रखे थे? वे क्यों छिप रहे हैं? मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई है। वे कायर हैं।”

उन्होंने कहा, “देशभर के विद्यार्थियों में डर का माहौल है। हम सभी को एक साथ आकर विद्यार्थियों में आत्मविश्वास भरना होगा।”

उन्होंने कहा, ” जेएनयू में हमला करने वाले नकाबपोश हमलावर कायर हैं। हिंसा में लिप्त लोगों को बेपर्दा किए जाने की जरूरत है और उनके चेहरे को पूरे देश के सामने बेनकाब किया जाना चाहिए।”

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा की निंदा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए।

दबाई जा रही है भारत के युवाओं की आवाज : सोनिया

सोनिया ने एक बयान में कहा, “भारत के युवाओं और छात्रों की आवाज हर दिन दबाई जा रही है। भारत के युवाओं पर भयावह एवं अप्रत्याशित ढंग से हिंसा की गई और ऐसे करने वाले गुंडों को सत्तारूढ़ मोदी सरकार की ओर से उकसाया गया है। यह हिंसा निंदनीय और अस्वीकार्य है।”

उन्होंने कहा, “पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व एवं पुलिस रोजाना हमले कर रही है। हम इसकी निंदा करते हैं और स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं।”

साथ ही सोनिया ने कहा, “जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों पर हमले इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार विरोध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है।

संबंधित पोस्ट

उद्धव के बयान से मचा बवाल, शिरडी में विरोध प्रदर्शन शुरू

हिंदुत्व ताकतों से लड़ाई का नेतृत्व नहीं कर सकते राहुल : रामचंद्र गुहा

कोरिया पंचायत चुनाव में परिवारवाद ने पकड़ा तूल

जेएनयू हिंसा : व्हाट्सएप्प ग्रुप के फोन जब्त करने के आदेश

महंगाई को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर वार

नगरी निकाय चुनाव में भव्य जीत के लिए कांग्रेस करेगी “सम्मान”

सीएए के खिलाफ रणनीति बनाएंगे विपक्ष दल

दिल्ली पुलिस ने की व्हाट्सएप्प ग्रुप ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ के 37 सदस्यों की पहचान

‘छपाक’ के रीलिज से पहले दीपिका ने लिया बप्पा का आशीर्वाद

पाखंडी, रेप के आरोपी स्वामी ओम की स्वरा पर गालियों की बौछार

सीएए पर कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

नांदगांव : महापौर की टीम में जगह पाने सियासी उठापटक