कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा ने 2 सीटें जीती, 10 पर आगे

भाजपा में दिखी ख़ुशी की लहर

बेंगलुरू,(आईएएनएस) | कर्नाटक में 15 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए सोमवार को जारी मतगणना के दौरान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दो सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और पार्टी 10 सीटों पर आगे चल रही है। चुनाव अधिकारी जी.जेडियप्पा ने येल्लापुर और चिकबल्लापुर सीट भाजपा द्वारा जितने की पुष्टि कर दी है। इधर भाजपा 10 सीटों पर भी बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस दो सीटों पर आगे है और एक निर्दलीय उम्मीवार एक सीट पर आगे चल रहा है। क्षेत्रीय पार्टी जनता दल(सेकुलर) दोनों राष्ट्रीय पार्टियों से पीछे चल रही है।

भाजपा के ए.शिवराम हेब्बर ने येल्लापुर में कांग्रेस के भीमन्ना नाईक को 31,000 मतों से हराया। वहीं भाजपा के के. सुधाकर ने प्रतिष्ठित चिकबल्लापुर सीट पर कांग्रेस के एम. अंजप्पा को 34,801 मतों से हराकर जीत दर्ज की। सुधाकर ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने के बाद भी इस सीट पर जीत दर्ज की है।सत्तारूढ़ पार्टी अठानी, कगवाड़, गोकक, हिरेकुरू, विजयनगर, रानीबेन्नूर, के.आर. पुरा, महालक्ष्मी लेआउट, यशवंतपुर और कृष्णराजपेट पर बढ़त बनाए हुए है। विपक्षी कांग्रेस मैसुरू जिले के हुनसुर और बेंगलुरू मध्य के शिवाजीनगर में आगे चल रही है। वहीं निर्दलीय शरत कुमार बछेगौड़ा प्रतिष्ठित होसाकोट सीट पर भाजपा के एम.टी.बी. नागराज से आगे चल रहे हैं। नागराज ने चुनावी शपथपत्र में अपनी संपत्ति 1,230 करोड़ रुपये बताई थी।

नागराज कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे, तो बछेगौड़ा ने भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ा है। भाजपा और विपक्षी कांग्रेस ने सभी 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि जद (एस) ने 12 सीटों पर चुनाव लड़ा था।