Karnataka Floor Test : गिरेगी एचडी कुमारस्वामी सरकार

राज्यपाल वजुभाई वाला ने लिखी बहुमत साबित करने चिट्ठी

बेंगलुरु। कर्नाटक फ्लोर टेस्ट में एचडी कुमारस्वामी की सरकार का गिरना लगभग तय हो गया है। कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला ने दूसरे दिन राज्य सरकार को विधानसभा में आज शाम 6 बजे तक अपना बहुमत साबित करने के निर्देश दिए है। राज्यपाल वजूभाई ने मुख्यमंत्री के नाम जो चिट्ठी लिखी है उसमें उन्होंने स्पष्ट कहा है कि आप की सरकार बहुमत खो चुकी है। आप सिर्फ फ्लोर टेस्ट डालने के लिए लंबी चर्चा करना चाहते है।

कुमारस्वामी को लिखी गई चिट्ठी में गवर्नर वजूभाई ने लिखा है कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि आपके पास बहुमत नहीं और आप फ्लोर टेस्ट टालने के लिए बहस को बढ़ा रहे है। मुझे लगातार इस तरह की रिपोर्ट जा रही है कि अभी विधायकों की खरीद फरोख्त की जा रही है। ऐसे में मेरी आपसे मांग है कि आप जल्द से जल्द विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करें।
इसके पहले गुरुवार को भी राज्यपाल वजूभाई वाला नहीं कुमार स्वामी को चिट्ठी लिख शुक्रवार को 1:30 बजे तक अपना बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। लेकिन स्पीकर और सरकार ने शुक्रवार को ऐसा नहीं होने दिया। जिसके बाद राज्यपाल की ओर से एक दूसरे खत में शाम 6:00 बजे तक फ्लोर टेस्ट का समय निर्धारित किया गया है।

कुमार स्वामी ने दिखाई येदियुरप्पा की तस्वीर
सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्यपाल के प्रति मेरे मन में सम्मान है। लेकिन गवर्नर के दूसरे प्रेम पत्र ने मुझे आहत किया है। उन्हें केवल 10 दिन पहले हार्स ट्रेडिंग के बारे में पता चला। ये बातें उन्होंने सदन में बीएस येदियुरप्पा के पीए संतोष की तस्वीरें दिखाते हुए कहीं। इस तस्वीर में कथित तौर पर स्वतंत्र विधायक एच नागेश के साथ एक विमान में वे सवार हो रहे है।