कश्मीर:पाक के मंसूबे को सेना ने किया नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद 

नियंत्रण रेखा के पास केरण सेक्टर में हथियार और गोला बारूद जब्त

श्रीनगर| पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से युद्ध में इस्तेमाल होने वाली हथियारों की तस्करी भारतीय क्षेत्र में करने के आतंकवादियों के प्रयास को सेना ने नाकाम कर दिया है। सेना ने नियंत्रण रेखा के पास केरण सेक्टर में इन हथियारों और गोला बारूद को जब्त किया है।

यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी। सेना ने कहा, “सेना ने किशनगंगा नदी के पार रस्सी से बंधे एक ट्यूब में 2-3 लोगों को कुछ भेजते हुए देखा। सैनिकों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर चार एके -74 राइफलें, आठ मैगजीन और 240 राउंड जब्त किए।” सेना ने कहा कि इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और तलाश जारी है।

2 आतंकी ढेर 

उधर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में शुक्रवार रात को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “कुलगाम मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं, ऑपरेशन जारी है।”

हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में एक महिला घायल हो गई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता, कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “देर रात करीब 1.30 बजे, पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर असैन्य इलाकों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से फायरिंग कर और मोर्टार से गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।”

पाकिस्तान ने शुक्रवार को पुंछ जिले के तीन सेक्टरों शाहपुर, किरनी और कासबा में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इस साल, नियंत्रण रेखा पर अब तक 3,190 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 24 नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हुए हैं।

संबंधित पोस्ट

पाकिस्तान में यात्री ट्रेनों की टक्कर , 36 की मौत  

पाकिस्तान में सौ में से एक को ही कोविड वैक्सीन उपलब्ध

कश्मीर में मुठभेड़, सेना ने मारे 3 आतंकवादी

पाकिस्तान में हिंदू अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकार की हत्या

पाकिस्तान के टिकटॉक स्टार शहजाद ने की खुदकुशी

पाकिस्तान में कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू

भारत से कपास का आयात कर सकता है पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के हल्के झटके,नुकसान नहीं

रावलपिंडी टेस्ट : पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को 95 रनों से हराया

रावलपिंडी टेस्ट : पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को दिया 370 रनों का लक्ष्य

जम्मू-कश्मीर : अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गहरी सुरंग ,पाकिस्तान का घुसपैठ नाकाम

दाऊद इब्राहिम ने परिवार के प्रमुख सदस्यों को पाकिस्तान से बाहर भेजा