कोविड-19 : लॉकडाउन में छूट देते ही पाकिस्तान में 24 घंटों में 23 मौत

अबतक कुल 7027 मामले हैं, वहीं 134 लोगों की मौत हो चुकी है

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद ही कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 627 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 23 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। पाकिस्तान में अब कोरोना के कुल 7027 मामले हो गए हैं, वहीं इस घातक वायरस की चपेट में आकर 134 लोगों की मौत हो चुकी है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञों को डर है कि लॉकडाउन में दी गई छूट के कारण कोरोना के मामलों की संख्या में और वृद्धि होगी, विशेष रूप से रमजान के महीने के दौरान इफ्तार व सेहरी के लिए जुटने वाली भीड़ घातक वायरस के फैलने का मुख्य कारण बन सकती है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय (एनएचएस) के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान पहली बार 5,300 परीक्षण किए गए हैं। जबकि इससे पहले सामान्य तौर पर लगभग 2400 परीक्षण ही किए जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान पुष्टि किए गए आधे मामले उन लोगों में पाए गए, जिन्होंने पंजाब प्रांत के रायविंड शहर में तबलीगी के कार्यक्रम में भाग लिया था।

हालांकि स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने डॉन न्यूज से बात करते हुए कहा कि मामलों की संख्या को लॉकडाउन में दी गई छूट से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, वास्तव में एकांतवास में बहुत सारे लोग थे और कभी-कभी ऐसा होता है, जब बहुत सारे परीक्षण किए जाते हैं। सात अप्रैल को इसी तरह की वृद्धि देखी गई थी, जब 24 घंटों के अंदर लगभग 700 मामले दर्ज किए गए थे।

मिर्जा ने कहा, दूसरी बात यह है कि हमने 24 घंटे में 3,000 लोगों की तुलना में 5,300 लोगों का परीक्षण किया है, जिसके कारण मामलों की संख्या भी दोगुनी हो गई है। (आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

कोविड-19 स्वाभाविक रूप से विकसित हुआ है : रिपोर्ट

पाकिस्तान में आक्रामक भीड़ ने हिंदू मंदिर तोड़ा, आग भी लगाई

कोविड-19 : पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड सरकार की मिली आखिरी चेतावनी

पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ कराची में दूसरी बड़ी रैली

कोविड-19 : स्पेन, इटली, ब्रिटेन और फ्रांस 20 हजार से अधिक मौतों वाले देश

कोविड-19 : उर्वशी रौतेला ने 5 करोड़ रुपये दान दिए

कोविड-19 : गौतमबुद्धनगर में 2 नये मामले, कुल मामले 218 हो गई है

Corona Update : भारत में 63 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा, 2 हजार से अधिक मौतें

Corona Update : वैश्विक आंकड़ा 40 लाख के पार, दो लाख से अधिक मौतें

कोविड-19 : आईटीआई कटक और पुणे ने बनाए रोबोट, महामारी के खिलाफ मिल सकेगी मदद

न्यूयॉर्क में फार्मेसियों को मिलेगी कोविड-19 की जांच की अनुमति

पाकिस्तान में मस्जिदों से फैल रहा कोरोनावायरस : पीआईएमए