आज घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा अटल बिहारी का पार्थिव शरीर…

कल विजय घाट में किया जाएगा अंतिम संस्कार

 

नई दिल्ली / रायपुर। अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर उनके दिल्ली निवास में आज शाम से अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। जहाँ उनके चाहने वालों के साथ दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो चूका है। मना जा रहा है कि कल सुबह अटल जी का पार्थिव शरीर भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में भी अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। जिसके बाद उनके पार्थिव देह का अंतिम संस्कार दिल्ली विजय घाट में किया जाएगा।

Vajpayee Atal Bihari
गौरतलब है कि गंभीर अवस्था में एम्स में भर्ती भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने एम्स में अपनी अंतिम सांस ली। 93 साल के अटल बिहारी वाजपेयी ने ली 5 बजकर 5 मिनट में ली अंतिम सांस ली है। उनका अंतिम संस्कार कल सुबह विजय घाट पर किया जाएगा। इसकी व्यवस्था की जा रही है। गंभीर स्तिथि को भांपते हुए डाक्टरों ने उनके परिजनों को आज दोपहर ही ग्वालियर से दिल्ली बुलवा लिया गया था। जिसके बाद उनकी मुलाकात अटल जी से कराई गई थी।

स्मृति शेष : इस वज़ह से छत्तीसगढ़ राज्य के जनक कहे जाते है ” अटल बिहारी बाजपेयी “

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के निधन में जहाँ पूरा देश सदमे में है, वहीं छत्तीसगढ़ भी शोक संतिप्त है। राज्य निर्माण से लेकर यहां के विकास में उनका खासा योगदान रहा है। उनकी मौत पर जहाँ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत भाजपा के तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।