NewTrafficRules पर PM को खत…ड्राइविंग लाइंसेंस भी आधार कार्ड की तरह बनवा दे

NewTrafficRules सोशल मीडिया में हो रहा है ट्रेंड

नई दिल्ली। #NewTrafficRules को लेकर सोशल मीडिया में जमकर मिम्स और वीडियों शेयर किए जा रहे है। इन मिम्स और वीडियों में नए नियम का जमकर मज़ाक उड़ाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी हुई एक चिट्ठी ज़बरदस्त वायराल हो रही है। इस चिट्ठी में एक कार्यकर्त्ता ने पीएम मोदी से ड्राइविंग लाइंसेंस भी आधार कार्ड की तरह बनवाने की अपील की है। बगैर नाम की इस चिट्ठी मेंकथित तौर पर कार्यकर्त्ता ने पीएम से निवेदन किया है कि ड्राइविंग लाइसेंस भी आधार कार्ड की तरह फ्री में बनवाया जाए। ये है वो चिट्ठी जो ज़बरदस्त वायरल हो रही है।

नए ट्रेफिक नियम के बाद न उसके अलग अलग पहलुओं पर मीम बनाए जा रहे है। बल्कि फाइलों में अलग अलग डायलॉग्स के वीडियों से भी उस पर तंज़ कसा जा रहा है। ट्वीटर पर भी #NewTrafficRules #MotorVehiclesAct2019 और #TrafficFine जमकर ट्रोल हो रहा है। इन हैसटैग के साथ लाखों ट्वीट हुए है। जिसमे कुछ ट्वीट और उनके वीडियों हम आपको भी दिखाते है।

ट्वीटर हैंडल पर सागर नाम के एक युवक ने फिल्म सरफ़रोज़ का एक वीडियों शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा है ” माता-पिता, जब उनका बेटा बिना हेलमेट के घर छोड़ रहा है”

वहीं एक और यूज़र ने आमिर खान और सलमान खान की एक फिल्म का वीडियों ट्वीट किया है। जीके कैप्शन में उन्होंने ट्रैफिक पुलिस पर नए नियम लागू होने के बाद की स्थिति को लेकर तंज़ कसा है।

ट्वीटर पर ने नियम से फाइन काटने से पहले सड़के सुधारने की नसीहत भी सरकार को दी जा रही है। जिसमे कई लोगो ने अलग अलग तस्वीरों और वीडियों के ज़रिए इस बात की पैरवी की है के पहले सड़के सुधारे फिर फाइन लगाए।

कुछ ने इसे आर्थिक मंदी से भी जोड़ा है। ट्वीट कर इस नियम पर खरा उतरने पर ट्रैफिक पुलिस और गाडी चलाने वालों के बिच एक काल्पनिक संवाद को भी ट्विटर पर जगह दी जा रही है।