Live : शुरू हुआ मोदी का शपथ ग्रहण देखे लाईव

देश दुनिया से पहुंचे 8 हज़ार मेहमान

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी महज कुछ ही देर में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में देश और विदेश से 8000 मेहमान शरीक हों रहे है। जिसमें नेपाल, म्यानमार, मालदीप, भूटान, बांग्लादेश जैसे एशियाई देशों के राष्ट्राध्यक्ष पहुंच रहे हैं। वही फिल्मी जगत से भी कई सितारे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके अलावा देश भर के तमाम मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंने दिल्ली पहुंच रहे है। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ उनके नई मंत्रिमंडल काफी शपथ होना है। ऐसे में तमाम दिग्गज नेताओं के पास भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन पहुंच रहे हैं।

0 समारोह स्थल में पहुंचे राष्ट्रपीटीआई रामनाथ कोविंद

0 पूर्व विदेश मंत्री रही भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सुषमा स्वराज भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने राष्ट्रपति भवन पहुंची है। उनकी नारजगी की खबरे भी सामने आ रही थी माना जा रहा था की वे शपथ ग्रहण समारोह से भी दूर बना सकती है। लेकिन इन खबरों को खारिज करते हुए सुषमा स्वराज शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची है।

0 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और  सोनिया गांधी राष्ट्रपति भवन में पीएम #ModiSwearingIn समारोह में भाग लेने पहुंचे।

0 पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सिंह भी भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने भाजपा समेत कांग्रेस के तमाम नेताओं से मुलाकात की। उनके साथ ही लाल कृष्ण आडवाणी भी नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शारिक होने पहुंच चुके है। इन दोनो नेताओं से कुछ देर पहले ही पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल भी समारोह स्थल में पहुंच चुकी है।

 

0 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रपति भवन पहुंचे।

0 शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली शामिल नहीं होंगे। उनके स्थान पर शपथ ग्रहण समारोह में उनकी पत्नी, बेटे और बेटी शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंच चुके है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रपति भवन के बाहर के दृश्य।

0 कैबिनेट में शपथ ग्रहण से पहले भावी मंत्रियों से भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा कर रहे है। उन्होंने सभी भावी मंत्रियों को पीएम आवास पर निमंत्रित किया है। जहाँ उन्हें पीएम मोदी केंद्र सरकार पर काम करने गुरु मन्त्र दे रहे है।

नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह।

0 अमित शाह केंद्रीय कैबिनेट में वित्त मंत्री की भूमिका निभा सकते हैं। उनकी जगह जेपी नड्डा बीजेपी के प्रमुख बन सकते हैं।

0 हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर भी 7 लोक कल्याण मार्ग पर पीएम मोदी से मिलने पहुंचे।

0 निर्माता और अनुभवी अभिनेता जितेंद्र पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है। मैं मोदी जी और एक उत्साही प्रशंसक का बहुत बड़ा अनुयायी हूं। मुझे लगता है कि देश खूबसूरत हाथों में है। मैं अपने देशवासियों के लिए बहुत खुश हूं और आज खुद के लिए खुश हूं।

0 कुछ ही देर में लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे।

0 बीजेपी नेता डीवी सदानंद देवेगौड़ा और गिरिराज सिंह भी थोड़ी देर में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

0 बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान और मुख्तार अब्बास नकवी पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे।

0 शिरोमणि अकाली दल की भटिंडा से एमपी हरसिमरत कौर और आसनसोल से बीजेपी एमपी बाबुल सुप्रीयो भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

0 नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे हैं।

0 सूत्रों के अनुसार पीयूष गोयल, आर के सिंह को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का फोन जा चुका है। खबरों के मुताबिक एनडीए के सहयोगियों से एक-एक मंत्री बनेंगे।

0 सूत्रों के अनुसार, मंत्री पद के लिए अर्जुनराम मेघवाल, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावड़ेकर, मुख्तार अब्बास नकवी को फोन किया जा चुका है। ये सभी सांसद पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में भी मंत्री थे।