लखनऊ : जब रेप पीड़िता ने खाया जहर तब हुई गिरफ्तारी

गूंगी व बहरी मां के सामने ही लूट गई बेटी की अस्मत

लखनऊ (आईएएनएस)| लखनऊ में शनिवार दोपहर को कथित तौर पर अपनी गूंगी व बहरी मां के सामने दुष्कर्म की शिकार हुई एक नाबालिग लड़की ने रविवार को जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। यह जानकारी पुलिस ने दी। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती नाबालिग की हालत स्थिर बताई जा रही है। पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार, पीड़िता पर हमला शनिवार दोपहर को तब हुआ, जब उसके पिता काम से बाहर गए हुए थे, और उसकी मां छत पर थी। इसी दौरान निजी कंपनी में काम करने वाले तीन बच्चों के पिता सर्वेश रावत (32) घर में घुस आया और उसने पीड़िता को पकड़ लिया। आरोपी ने लड़की को दबोच लिया, तभी किशोरी की मां कमरे में आई और बेटी को बचाने की कोशिश करने लगी। रावत ने मां और बेटी दोनों को दबोच लिया और उनकी पिटाई की। कथित तौर पर उसने लड़की के साथ दुष्कर्म भी किया और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर चला गया।

जब पीड़िता ने खाया जहर तब हुई गिरफ्तारी
किशोरी के पिता ने कहा कि पुलिस का रवैया उनके प्रति बहुत बुरा था, वहीं उनकी शिकायत को एफआईआर में परिवर्तित करने में भी पुलिस ने घंटों लगा दिए। आखिरकार पुलिस ने आरोपी सर्वेश रावत को आईपीसी और पोक्सो एक्ट के तहत रविवार को तब गिरफ्तार किया, जब पीड़िता ने जहर खा लिया।
एसएचओ विपिन कुमार सिंह ने कहा कि रावत के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा, “तलाशी के बाद उसे गिरफ्तार किया गया और उस पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, क्योंकि लड़की नाबालिग है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है और उसकी मेडिकल जांच की जाएगी।”