मुंबई पुलिस के शिकंजे में माफिया डॉन दाऊद का खास साथी एजाज

मुंबई। मुंबई पुलिस की एक टीम ने दो दशकों से फरार चल रहे कुख्यात माफिया सरगना एजाज लकड़ावाला को पटना से गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम का वह खास साथी हुआ करता था।

जानकारी के मुताबिक, एजाज लकड़ावाला को पटना के जक्कनपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। उसे मुंबई लाया गया है, जहां अदालत ने उसे 21 जनवरी तक की पुलिस हिरासत में भेजा है।

लकड़ावाला पहले मुंबई में विभिन्न माफिया गिरोहों से जुड़ा रहा है। उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी लंबित पड़ा था।

वह पिछले दो दशकों से फरार था और कई बार दुबई, बैंकॉक और ओंटारियो जैसे स्थानों में देखा गया था। वह नेपाल के रास्ते पटना पहुंचा था, जहां मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने बिहार पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके उपर 27 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि पिछले 6 महीने से एजाज को पकड़ने के लिए कार्रवाई चल रही थी।

गौरतलब है कि नब्बे के दशक में दाऊद इब्राहिम की कुख्यात डी कंपनी और बाद में छोटा राजन का दाहिना हाथ रह चुका है एजाज लकडावाला। साल 2003 में एजाज लकडावाला पर दाऊद इब्राहिम के इशारे पर छोटा शकील ने चार शूटरों को बैंकाक भेजकर उसे खत्म करने की साजिश रची लेकिन लकड़ावाला बच निकला था।

इस साल की शुरुआत में खार के एक बिल्डर ने एजाज लकड़ावाला और उसके भाई अकिल के खिलाफ जबरन उगाही का एक मामला दर्ज कराया था और अकील को बाद में मार्च में गिरफ्तार कर लिया गया था।