मिठाई और कुर्ते की भेंट के साथ पीएम मोदी से मिली ममता बैनर्जी

नाम बदलने और 13500 करोड रुपए के पैकेज की रखी मांग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान जबरदस्त सियासी तल्खी दिखाने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक मिठाई का डिब्बा और कुर्ता भी भेंट किया है। इतना ही नहीं बल्कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को बंगाल आने का न्योता भी दिया है। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा की है।

दूसरे कार्यकाल में ममता की पहली दफा मुलाकात देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई है। ममता ने इस मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि उन्होंने राज्य के लिए 13500 करोड रुपए के पैकेज की मांग की है। इसके साथ ही राज्य के नाम परिवर्तन की मांग पर भी प्रधानमंत्री से चर्चा की है। ममता बनर्जी ने कहा कि यह मुलाकात कोई सियासी मुलाकात नहीं थी। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पीएम से आग्रह किया है कि वे दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कॉल लॉग का उद्घाटन पश्चिम बंगाल में आकर करें।

ममता ने बना रखी थी पीएम मोदी से दुरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आने से इनकार कर दिया था। उन्होंने दिगर कार्यक्रम और काम का हवाला देकर पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से दूरी बनाकर रखी थी। इसके बावजूद चक्रवात फ़ानी के दौरान भी पीएम मोदी ने उनसे चर्चा करनी चाहिए थी, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। इतना ही नहीं बल्कि एक देश एक चुनाव के मसले पर भी ममता बनर्जी ने बैठक से दूरी बनाए रखी थी।