मन की बात : पीएम ने दी रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की बधाई, कहा- केरल के साथ खड़ा है देश

मन की बात में मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ” मन की बात ” के माध्यम से देश को संबोधित किया। मन की बात के 47 वें संस्करण में अपने संबोधन के दौरान प्रधान मंत्री मोदी ने रक्षा बंधन पर लोगों को शुभकामनाएं दी। साथ ही जन्माष्टमी की अग्रिम बधाई भी दी।

Man Ki Baat 47

पीएम मोदी के मन की बात के इस संस्करण में उन्होंने संस्कृत दिवस पर भी अपनी शुभकामनाएं दी है। प्रधान मंत्री मोदी ने संस्कृत शिक्षा और भाषा से जुड़े सभी लोगों को इसे बढ़ाने बधाई देते हुए कहा कि यह भाषा हमारी संस्कृति से गहराई से जुड़ा हुआ है। प्रधान मंत्री ने हमारे समाज में शिक्षकों के महत्व पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के नए भारत के निर्माण में उनकी भूमिका को अहम बताया।


केरल बाढ़ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि दुख के इस घडी में पूरा भारत बाढ़ प्रभावित केरल के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने केरल में राहत कार्यों की दिशा में काम कर रहे बलों और अन्य एजेंसियों की भी सराहना की।

वाजपेयी को किया याद
प्रधान मंत्री मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने भारत की राजनीतिक संस्कृति में एक बहुत ही विशिष्ट और सकारात्मक परिवर्तन लाया। प्रधान मंत्री ने कहा कि यह वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान था कि राज्य विधानसभा के आकार के मंत्रियों की परिषद का आकार 15 प्रतिशत तय किया गया था।

मानसून सत्र के लिए दी बधाई
संसद के मानसून सत्र के लिए सभी सांसदों को बधाई देते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि यह सामाजिक न्याय और युवाओं के कल्याण के लिए समर्पित था। प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि उनका ध्यान महिलाओं का सशक्तिकरण है। ट्रिपल तालक बिल के बारे में बात करते हुए प्रधान मंत्री ने मुस्लिम महिलाओं को आश्वासन दिया कि पूरा देश उनके साथ है और देश सुनिश्चित करेगा कि वे न्याय प्राप्त करें।

रक्षाबंधन: सुषमा स्वराज ने बांधी वेंकैया नायडू को राखी, पीएम ने भी मनाया राखी का त्यौहार

 

खेल और फिटनेस पर भी फ़ोकस
2018 एशियाई खेलों में सभी विजेताओं को बधाई देते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र को उनके और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। प्रधान मंत्री मोदी ने भारत के लोगों से फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने का भी आग्रह किया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.