रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा,चीन का हमला पूर्व-नियोजित था

चीन की भारत के प्रति आक्रमकता अकारण

पणजी। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जवानों पर चीन का हमला पूर्व-नियोजित था, लेकिन भारत चीनी सशस्त्र बलों को वास्तविक नियंत्रण रेखा से एक इंच भी आगे बढ़ने नहीं देगा। नाईक यहां भाजपा कार्यालय में चीन की हिमाकत पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। चीन से लद्दाख के गलवान घाटी में संघर्ष के दौरान हमारे 20 जवान शहीद हो गए हैं।

नाईक ने यहां पत्रकारों को कहा, “आज, चीन की भारत के प्रति आक्रमकता अकारण है। चीन के तरफ से छह-सात पोस्ट पर हमला पूर्व नियोजित था। हमें विश्वास है कि भारत इसका मुंहतोड़ जवाब देगा।”

रक्षा राज्य मंत्री ने कहा, “मैं शहीद हुए कर्नल और अन्य जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पूरा देश उनकी शहादत को लेकर गौरवांवित है।”

उत्तरी गोवा के सांसद ने यह भी कहा कि दोनों देशों में मौजूदा तनाव के बीच अधिकारी स्तर की वार्ता भी कई दिनों से चल रही है।

नाईक ने कहा, “सीमा के पास पांच से छह जगहों पर चीजें सेटल हो गई थीं। दोनों देशों की सेना 2.5 किलोमीटर पीछे चली गई थी। लेकिन जो लेह में हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, जहां चीन ने सीमा को पार किया। मामला यहीं से शुरू हुआ। दोनों तरफ से हाथापाई और पथराव की घटना हुई , जिसमें हमारे एक कर्नल और अन्य जवान शहीद हो गए। चीन के जवान भी मारे गए..यह एक बड़ी घटना थी। हम अपने प्रयासों में अडिग हैं कि हम चीन या किसी को भी एलएसी या सीमा पर एक इंच भी जमीन पार करने नहीं देंगे।”

 सरकार सोते पकड़ी गई-राहुल

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक इस बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला तेज कर दिया। राहुल गांधी ने  ट्वीट किया, “अब यह बिल्कुल साफ है कि गलवान में चीनी हमला पूर्व-नियोजित था। भारत सरकार गहरी नींद में सो रही थी और समस्या की बात को नकार दिया और इसकी कीमत हमारे शहीद जवानों ने चुकाई।”

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के आगे घुटने टेक दिए हैं : राहुल गांधी

विपक्ष के सवाल पर PMO ने कहा, कुछ लोग बयान की शरारतपूर्ण व्याख्या कर रहे

जवानों की हत्या पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री मोदी : राहुल गांधी

लॉकडाउन से कोई नतीजा नहीं, बल्कि जनता को हुआ भारी नुकसान : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने समर्थकों की उम्मीदों पर फेरा पानी, वापसी न करने के दिए संकेत

ब्रेकिंग – छतीसगढ़ में कल राहुल गांधी की होंगी दो सभाएं

मोदी बोले-अब पता चला शरद ने क्यों छोड़ा मैदान

रायबरेली से सोनिया की हुंकार, कहा – नरेंद्र मोदी नहीं है अजेय

राजनीति में ” प्रियंका ” की इंट्री, महासचिव पद के साथ मिला चुनावी जिम्मा

7 बैठकों वाला हो सकता भूपेश सरकार का पहला विधानसभा सत्र

भूपेश बघेल ने ली प्रदेश के पांचवे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

बिग ब्रेकिंग : बदल सकता है शपथ ग्रहण समारोह का वैन्यू