मोदी कैबिनेट : घोषणा पत्र के साथ 10 बिलों पर चर्चा

शाम 5 बजे होगी मोदी कैबिनेट की दूसरी बैठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मंत्रियों के साथ मैराथन बैठकें लेने वाले हैं। इन बैठकों में पीएम मोदी भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए अपने वादों को पूरा करने पर जोर देंगे। वही इन घोषणाओं पर कार्य योजना बनाने की जिम्मेदारी भी मंत्रियों को दी जाएगी। इसके साथ ही सभी से सुझाव भी लिए जाएंगे। मोदी ने अपनी दूसरी पारी की दूसरी कैबिनेट मीटिंग में तमाम केंद्रीय मंत्री के आलावा सभी राज्य मंत्रियों को भी तलब किया है। खबर है कि टीम मोदी में मंत्री बने सभी सांसदों को मोदी कई अहम जिम्मेदारियां भी सौंप सकते हैं।

मोदी कैबिनेट                वहीं केंद्रीय मंत्रियों को भी उन्हें अपने सहयोगी मंत्रियों से भरपूर कार्य लेने का निर्देश भी दे सकते है। इसके अलावा पीएम मोदी की कैबिनेट आगामी मानसून सत्र से पहले 10 बिलों पर अपनी मंजूरी भी दे सकती है। इसमें तीन तलाक, इंडियन मेडिकल काउंसलिंग में संशोधन, कंपनी सुधार,अनियमित जमा योजना के पूर्व अध्यादेश पर प्रतिबंध, जम्मू एवं कश्मीर में आरक्षण, आंध्र एंड फादर लॉजमेंट, न्यू दिल्ली इंटरनेशनल आरबिट्रेशन सेंटर ऑर्डिनेंस, होम्योपैथी सेंट्रल काउंसिल (अमेंडमेंट) ऑर्डिनेंस, स्पेशल इकोनॉमिक जोन (अमेंडमेंट) ऑर्डिनेंस, सेंट्रल एजुकेशन इंस्टीट्यूशंसन जैसे अहम मुद्दें शमिल है। गौरतलब है कि दूसरी पारी की बागडोर संभालने के बात दूसरी दफा कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जिसमें केंद्रीय मंत्रियों के साथ राज्य मंत्री भी शामिल होंगे।

बजट पर भी हो सकती है चर्चा
मोदी कैबिनेट में नई सरकार के अंतरिम बजट पर भी चर्चा की जाएगी। इसके लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने पहले ही अधिकारियों की बैठकें ली है। जिसके बाद मोदी कैबिनेट में आज वे घोषणा पत्र में के मुताबिक अपने बजट को भी सजाने सुझाव ले सकती है।