Modi cabinet 2.0 : पहला फैसला बढ़ेगी स्कॉलरशिप

नेशनल डिफेंस फंड के तहत बढ़ी स्कॉलर शिप

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद हुए प्रधानमंत्री और भारत सरकार के मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद आज नरेंद्र मोदी कैबिनेट की पहली बैठक हुई। नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बैठक में जहाँ सभी मंत्रियों ने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने को लेकर पीएम को विश्वाश दिलाया है। वहीं कई अहम फैसले भी लिए गए। मोदी कैबिनेट का पहला और सबसे बड़ा फैसला राष्ट्र को समर्पित रहा।

मोदी सरकार ने राष्ट्र की सुरक्षा करने वाले जवान के परिवार के लिए ये फैसला दिया है। सरकार ने नेशनल डिफेंस फंड के तहत प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना में दी जाने वाली राशि बढ़ा दी है। जिसमें आतंकी और माओवादी हमले में मारे गए शहीद जवानों के बच्चों की छात्रवृत्ति की रकम को बढ़ाया गया है। जिसके बाद छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप को 2250 रुपए से बढ़ाकर 3000 की गई है।

                इस बैठक में इस फैसले के साथ ही मोदी सरकार ने अपनी आगामी कार्य योजना पर भी चर्चा की है। वहीं लोकसभा चुनाव में भाजपा के लाए हुए घोषणा पत्र पर भी सरकार के तमाम मंत्रियों ने चर्चा की। जिसमें घोषणाओं को पूरा करने के लिए सभी मंत्रियों को अपनी अपनी तैयारी करने के भी दिशा निर्देश पीएम मोदी ने दिए है।