रोहतक में मोदी : केंद्र और राज्य के डबल इंजन का मिलेगा लाभ

हरियाणा में विजय संकल्प रैली में शांमिल हुए पीएम मोदी

रोहतक। हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विजय संकल्प रैली के ज़रिए पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में चुनावी बिगुल फूंका है। विजय संकल्प रैली में अपने संबोधन में उन्होंने सबसे पहले कहा कि – मैं सबसे पहले तो लोकसभा चुनाव में भाजपा की झोली में हरियाणा की सारी सीटें भर देने के लिए आप सबका हृदय से धन्यवाद करता हूं। राजनीति के आज के युग में 55 से 60% तक वोट पाना अपने आप में जन जागरण और जनविश्वास का एक अनमोल अवसर है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में मेरा तीसरी बार रोहतक आना हुआ है।पिछले साल चौधरी छोटू राम जी की प्रतिमा के लोकार्पण के लिए आया था, फिर मई में आपको अपने काम का हिसाब देने आया और आज फिर आपके बीच में आया हूं।

मोदी ने कहा कि रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद है। पहला आपको विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना और दूसरा मनोहर लाल जी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनने का। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल जी की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में समाप्त हो रही है, लेकिन इससे साफ़ हो गया है कि इस बार भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहने वाला है। विकास के रास्ते पर चलते हुए गरीब, पीड़ित, शोषित और वंचित की सेवा करते हुए जन विश्वास मिलता है। आज की ये सभा उस जन विश्वास पर एक और मोहर लगा रही है।

मिलेगा डबल इंजन का लाभ-मोदी
नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बीते 5 वर्ष में हरियाणा को भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। वर्तमान में हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। अभी थोड़ी देर पहले यहां लगभग 2 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।

600 गरीब परिवारों को दिया घर
उन्होंने कहा कि आज यहां रोहतक में करीब 600 गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं। साथ ही एक मेगा फूडपार्क का शिलान्यास भी किया गया है।
ये फूड पार्क हरियाणा के किसानों और युवा साथियों के लिए आय एवं रोज़गार के अनेक अवसर तैयार करने वाला है। इन्होने कहा कि मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की भाजपा सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है। यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, उसकी तो चर्चा पूरे देश में हो रही है।