पांच साल में मोदी की पहली प्रेस कांफ्रेंस बोले आएगी पूर्ण बहुमत की सरकार

142 जनसभाओं से 1 करोड़ 50 लाख लोगो तक पहुंचे नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। सात चरण के चुनाव दौरे के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस ली है। मोदी ने इस प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिए पूर्ण बहुमत आने का दावा किया है। मोदी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं। ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है। हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है।

                      उन्होंने इस चुनाव को शानदार बताते हुए पूर्ण बहुमत वाली सरकार का दवा करते हुए कहा- चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ। पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है। ये अपने आप में बड़ी बात है। मोदी ने अपने इस चुनाव अभियान को जनता के लिए धन्यवाद ज्ञापित करने का अभियान कहा है। उन्होंने कहा-जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा। मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं। अनेक उतार चढ़ाव आए, लेकिन देश साथ रहा। मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था।

                           उन्होंने पिछले नतीजों को लेकर कहा – 16 मई को पिछली बार रिजल्ट आया था और 17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था। सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी। गौरतलब है कि फरवरी से लेकर मई तक चुनाव अभियान के अंदर मोदी ने कुल 142 जनसभाओं को संबोधित किया, चार रोड शो किये हैं। भाजपा का दावा है कि इन जनसभाओं में अनुमानित 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोगों के साथ मोदी ने संपर्क स्थापित किया है।

अलगी सरकार के लिए मोदी आश्वस्त
पत्रकार वार्ता के दौरान मोदी अपनी अगली सरकार के लिए आश्वस्त दिखे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है। हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं। जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी। एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे।

मोदी की पहली प्रेस कांफ्रेंसशाह बोले- चुनाव से मुद्दे ग़ायब
पत्रकार वार्ता में अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने हर 15 दिन में एक नई योजना लाकर लगभग 133 योजनाओं के माध्यम से देश के हर वर्ग तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कोशिश की है। देश के गरीब, किसान, महिला, दलित, आदिवासी और समाज के हर वर्ग को इन योजनाओं ने छुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव को एक महोत्सव मानती है। शाह ने कहा ये पहला ऐसा चुनाव था जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे। बहुत लंबे समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे।

संबंधित पोस्ट

ओडिशा : पीएम मोदी ने 500 करोड़ की सहायता की घोषणा की

सीएम भूपेश का पीएम को पत्र, श्रमिकों और अन्य व्यक्तियों के परिवहन पर रखी ये मांग

मंत्रोच्चारण सहित खुला बद्रीनाथ का सिंहद्वार, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

आपदा के समय मोदी सरकार हर वर्ग के प्रति चिंतित है : अमित शाह

सफर में मिले दर्द को भूलकर सरकारों की तारीफ करते नहीं थक रहे मजदूर

20 लाख करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की PM ने

भारत ने आपदा को अवसर में बदल दिया, आत्मनिर्भरत भारत बनाना है: मोदी

लॉकडाउन के अगले चरण पर संभावित फैसला आज, मोदी करेंगे बैठक

गृहमंत्री अमित शाह बोले- मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं, मुझे कोई बीमारी नहीं है

ममता सरकार के रवैये पर बरसे शाह, कहा- मजदूरों की अनदेखी की जा रही 

भगवान बुद्ध के संदेशों का अनुसरण कर दुनिया के साथ खड़ा भारत : मोदी

प्रधानमंत्री वर्चुअल वेसाक दिवस को संबोधित करेंगे, सोशल डिस्टैंसिंग का रखेंगे ख्याल