पीएम मोदी से मिले NCP चीफ़ शरद पवार

दिसंबर में हमारी सरकार-राउत

नई दिल्ली। शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज यहां कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन पर मंडरा रहे बादल आगामी दिनों में जल्द ही छटने वाले हैं। राउत ने कहा, “वर्तमान में विभिन्न दलों -शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस- में आंतरिक प्रक्रियाएं चल रही हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह में शिवसेना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार कार्यभार ग्रहण कर लेगी। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच आज पीएम नरेन्द्र मोदी से एनसीपी प्रमुख शरद पवार मिले।

वहीं जब उनसे पूछा गया कि विधायकों को नए-नए तरीकों से लुभाने की कोशिशें की जा रही हैं। तो इसे खारिज करते हुए राउत ने कहा यह षड्यंत्र वही रच रहे हैं, जो शिवसेना की सरकार बनते नहीं देखना चाहते हैं।
यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे ? राउत ने कहा, “किसानों की भलाई के लिए वह किसी से भी जाकर मिल सकते हैं।

शरद पवार की पीएम से मुलाकात के पहले एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि हमने भी शरद पवार से अनुरोध किया था कि वे राज्य की स्थिति के बारे में पीएम को जानकारी दें। महाराष्ट्र के सभी सांसद भी पीएम मोदी से मिलेंगे और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि केंद्र उन्हें अधिकतम संभव सहायता प्रदान करे।

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी भी सियासी ड्रामा जारी है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी। इसी सियासी उठापटक के बीच आज पीएम नरेन्द्र मोदी से एनसीपी प्रमुख शरद पवार मिले । बताया जा रहा है कि कहा जा रहा है कि यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है। करीब आधे घंटे हुई इस मुलाकात में वित्त मंत्री सीतारमण को बुलाए जाने की भी खबर है।