नेहरू ने नहीं कराई थी श्यामा प्रसाद की जाँच-नड्डा

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए है। नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित किया। कार्यकारी अध्यक्ष ने इस सभा को संबोधित करते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर तीखे तंज कसे है।

            उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जांच नहीं कराई थी। नड्डा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत पर पूरा देश जांच की मांग करता रहा, लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जांच पड़ताल का आदेश नहीं दिया। इतिहास इस बात का गवाह है, लेकिन हम सब मिलकर डॉक्टर मुखर्जी का बलिदान बेकार नहीं जाने देंगे।

        जेपी नड्डा ने मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने जीवन में जो कार्य किए उस समय से बहुत आगे के थे। आज उन्हीं के प्रयासों से पश्चिम बंगाल और कश्मीर भारत के अभिन्न अंग हैं। इन बातों के लिए डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भारत देश हमेशा स्मरण करता रहेगा।

पीएम मोदी-अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि
कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी। नई दिल्ली में भाजपा के मुख्यालय में पहुंचकर तमाम दिग्गज नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।