न्यूजीलैंड को 10 विकेट से जीत,श्रीलंका ने खाई मात

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने बनाया रिकार्ड

नई दिल्ली | कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में न्यूजीलैड को 10 विकेट से सफलता हासिल हुई है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुकाबला शुरू होते ही न्यूजीलैंड के जबरदस्त गेंदबाज श्रीलंका के टीम पर भारी पड़ने लगे। श्रीलंकाई बल्लेबाज रनों की बौछार लगाने से पहले ही चटकते नजर आए। पूरी टीम महज 29.2 ओवर में 136 रन पर ही ढ़ेर हो गई। श्रीलंका की तरफ से कप्तान करुणारत्ने ने नाबाद 52 रन बनाए वहीं न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन ने 3-3 विकेट लिए। इस मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराते हुए वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 73 और कॉलिन मुनरो 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिमुथ करुणारत्ने ने बनाया रिकार्ड
श्रीलंका को इस मैच मे पराजय जरूर मिली लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने नाबाद होने का रिकार्ड बनाकर इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। दिमुथ करुणारत्ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे और 52 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इसके साथ ही दिमुथ करुणारत्ने वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरे ऐसे सलामी बल्लेबाज बन गए जो पूरी टीम के ऑलआउट होने के बावजूद नाबाद पवेलियन लौटे। इससे पहले 1996 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज रिडले जैकब्स ने ये कारनामा किया था। उस मैच में वेस्टइंडीज की पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 110 रन पर ढेर हो गई थी लेकिन रिडले जैकब्स 142 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

न्यूजीलैंड की शानदार पारी
न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में कीवी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन ने 3-3 विकेट चटकाए। इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम और मिशेल सेंटनर ने 1-1 विकेट पर कब्जा जमया। न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला 5 जून को बांग्लादेश के साथ होगा।