कांग्रेस के न्याय योजना पर जमकर बरसे भाजपा के नितिन

तीन चुनावी सभाओं को नितिन गड़करी ने किया संबोधित

 

पत्थलगांव / रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक नितिन गड़करी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर जमकर निशाना साधा। तीसरे चरण के चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा केंद्र की मोदी सरकार की नीतियां गरीबों के लिए कल्याणकारी रही हैं।
         कांग्रेस केवल झूठ की राजनीति कर रही है। मुसलमानों और दलितों को झूठा भय दिखाकर गुमराह किया जा रहा है। आम सभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने भाजपा प्रत्याशी गोमती साय के लिए वोट अपील की साथ ही केंद्र में मोदी सरकार को दोबारा लाने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता के बीच अपनी बातें रखी। मोदी सरकार के कामकाजों का बखान करते हुए गड़करी ने कहा कि यूपीए की सरकार में एक दिन में मात्र 2 किमी राजमार्ग का निर्माण हो रहा था, आज हर रोज 35 किमी राजमार्ग का निर्माण किया जा रहा है। गड़करी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के खेतों में पानी पहुंचाने के लिए छग में लाखों करोड़ रू बांध बनाने के लिए दिए जिससे नए बांधों का निर्माण हुआ और पुराने अधूरे बांधों का निर्माण भी पूरा हो सका।
उन्होंने कहा कि किसानों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बायोफ्यूल को बढ़ावा देने की नीति अपनाई। सरकार के प्रयासों से हेलीकॉप्टर और हवाईजहाज जेट्रोफा से चलाने के परीक्षण सफल साबित हुए और शीघ्र ही इससे ईंधन का निर्माण प्रारंभ हो सकेगा। उन्होंने बताया कि नागपुर में बायो सीएनजी से बसें और अन्य वाहन चलाए जा रहे हैं जिससे पूरे क्षेत्र को डीजल के धुएं से होने वाले प्रदूषण से मुक्ति मिली है वहीं किसानों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। इसके साथ ही केंद्र सरकार के प्रयासों से एथेनॉल से बायो प्लास्टिक बनाने के परीक्षण किए गए हैं जिनमें सफलता मिली है। शीघ्र ही किसाना एथेनॉल से बायोप्लास्टिक का निर्माण करेंगे। इसके लिए देश में करोड़ों की लागत से एथेनॉल के प्लांट लगाए जा रहे हैं।
कांग्रेस के न्याय पर बरसे गड़करी

आम सभा मे नितिन गडकरी ने कांग्रेस की न्याय योजना पर भी जमकर हमला बोला। नितिन ने कहा कि 1947 में देश के स्वतंत्र होने के बाद से ही कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देती आ रही है। पहले पं जवाहर लाल नेहरू,फिर इंदिरा गांधी,राजीव गांधी और सोनिया के निर्देशन में चल रही मनमोहन सरकार भी गरीबी हटाओ का नारा देती रही। परंतु आजादी के 70 सालों में 50 साल तक शासन करने के बावजूद कांग्रेस इसे दूर नहीं कर सकी। अब राहुल गांधी गरीबी हटाओ का नारा लेकर सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्येक परिवार को 72हजार रू देने की घोषणा कर रही है परंतु इसके लिए उनके पास कोई योजना नहीं है कि वे इतनी बड़ी रकम लाएंगे कहां से।