ओडिशा : पुलिस के मुखबिर के शक में 2 ग्रामीणों की नक्सल हत्या

ओडिशा के कंधमाल जिले में नक्सलियों ने पुलिस के मुखबिर होने की आशंका में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी

भुवनेश्वर/ रायपुर |ओडिशा के कंधमाल जिले में नक्सलियों ने अलग-अलग घटनाओं में पुलिस के मुखबिर होने की आशंका में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है।  पुलिस  ने बताया कि यह घटना जिले के बेलगहारा पुलिस सीमा के तहत शुक्रवार रात हुई।

उनके शव शनिवार सुबह दो अलग-अलग जगहों पर पाए गए।

बंसधारा-घूमसर-नागबलि डिवीजन से संबंधित नक्सलियों ने एक हस्तलिखित नोट छोड़ दिया, जिसमें दोनों पर अपने पांच सहयोगियों के बारे में पुलिस को जानकारी देने का आरोप लगाया गया था, जो पिछले साल सितंबर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे।

9 सितंबर को कालाहांडी डीवीआर के साथ एसओजी ने कालाहांडी-कंधमाल सीमा पर भंडारगढ़ी सिरकी वन क्षेत्र में  खुफिया सूचनाओं के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। गोलाबारी में, पांच माओवादी मारे गए, और ओडिशा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के दो कर्मियों – मयूरभंज जिले के सुधीर कुमार टुडू  और अंगुल के देबासीस सेठी  शहीद हो गए ।

पोस्टर के मुताबिक, नक्सलियों ने अन्य मुखबिरों को जन अदालत में 15 दिनों के भीतर आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी, जब तक कि उन्हें मौत की सजा नहीं दी जाएगी।
Accused of being police moles, 2 villagers killed in Odisha
ओडिया भाषा में लिखे पोस्टर में लिखा गया, “हमें उन सभी लोगों की पूरी जानकारी है, जो पुलिस को इनपुट मुहैया करा रहे हैं। सभी मुखबिरों को 15 दिनों के भीतर जन अदालत के सामने आत्मसमर्पण करना चाहिए, वरना उन्हें भी उसी तकलीफ का सामना करना पड़ेगा।”

इसने नवीन पटनायक सरकार, ओडिशा के पुलिस महानिदेशक अभय और आईजी (इंटेलिजेंस) आर.के. जानमाल के नुकसान के लिए शर्मा को जिम्मेदार माना जाएगा।

इधर छत्तीसगढ़ के बस्तर में भी नक्सलियों का इस तरह का कायराना हरकत जारी है | कोंडागांव जिले में एक एम्बुलेंस चालक का अगवा करने के बाद हत्या कर दी , इस जिले में इसके पहले एक सरपंच की हत्या कर दी गई थी| नक्सलियों इन पर हत्या से पहले पुलिस मुखबिर का आरोप लगाया और इसकी सजा देने की बात कही थी|  ओडिशा की सरहद बस्तर से लगी हुई है|

 

संबंधित पोस्ट

ओडिशा का हमलावर नक्सल कमांडर का बीजापुर में समर्पण

विवाहेत्तर संबंध के शक में पति ने सिला पत्नी का प्रायवेट पार्ट

ओडिशा ने जगन्नाथ हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना पर प्रस्ताव पारित किया

कभी एक्शन को लेकर उड़ाया जाता था बुमराह का मजाक, किया जाता था शक

ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मुंबई पहुंचा 1.80 टन गांजा जब्त

ओडिशा में पिछले 2 सप्ताह में 5 हाथियों की मौत

सरगुजा: ओडिशा की बुजुर्ग महिला को हाथी ने पटक कर मार डाला

महासमुंद: सीमा पर नशीली दवाओं की तस्करी करते ओडिशा के दो गिरफ्तार

ओडिशा :राउरकेला में मालगाड़ी की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत

ओडिशा ने ‘रेप’ शब्द के इस्तेमाल पर मुख्य कोच बॉक्सटर को बर्खास्त किया

ओडिशा : कटक के एक निजी अस्पताल में लगी भीषण आग

ओडिशा में 9 और अधिकारियों को समय से पहले अनिवार्य सेवानिवृत्ति