ओडिशा :राउरकेला में मालगाड़ी की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत

भुवनेश्वर|  ओडिशा के राउरकेला में कल देर रात मालगाड़ी की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत हो गई। सुंदरगढ़ जिले के बिसरा क्षेत्र में महिपनी के पास मालगाड़ी ने हाथियों को टक्कर मार दी।

बन्डामुन्डा के सहायक रेल प्रबंधक निशांत कुमार ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। यह गुरुवार को लगभग 1 बजे के करीब हुआ, जिस वक्त जंगली हाथी झुंड में पटरियों को पार कर रहे थे। हालांकि इसके सटीक कारण के बारे में बता पाना मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा हाथियों द्वारा दिशा में बदलाव किए जाने के चलते हुआ होगा। रेलवे और वन अधिकारी मौके पर हैं और मार्ग पर रेल यातायात को बहाल कर दिया गया है।”उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच की जाएगी।

राउरकेला डिवीजन के सहायक संरक्षक तनकधर बेहरा ने कहा कि हमारे विभाग के लगभग 30 कर्मचारी हाथियों के साथ रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे जब तेज रफ्तार ट्रेन, जो लगभग 100 किमी की गति से चल रही थी, ने दो जंबो को टक्कर मार दी। हालांकि हमारे कर्मचारियों ने सिग्नल देकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की थी|

बता दें इसके पहले  5 दिसंबर को, भुवनेश्वर-राउरकेला इंटरसिटी एक्सप्रेस ने जुगमुरा और संबलपुर जिले के हटिबाड़ी क्षेत्र के बीच गरगाडबहाल गाँव के पास एक हाथी को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

20 दिसंबर को संबलपुर डिवीजन के अंतर्गत हाटीबारी और मानेश्वर रेलवे स्टेशनों के बीच भवानीपाली के पास पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन द्वारा चलाए जाने के बाद एक और टस्कर की मौत हो गई थी।

 

संबंधित पोस्ट

महुआ बीनने गये बुजुर्ग दंपत्ति को हाथियों ने पटक मार डाला

ओडिशा के मजदूर की पत्नी स्टेशन पर मदद मांगती रही, पति ने तड़पते दम तोडा

तेंदुआ NH 53 पार करते ट्रक की चपेट में आया मौत

ओडिशा का हमलावर नक्सल कमांडर का बीजापुर में समर्पण

शादी में डांस करती युवतियों की वीडियो लेने से मना करने पर युवकों ने चाकू मारा ,मौत

उप्र : 3 लोगों ने लड़के के रेक्टम में एयर कंप्रेसर से डाली हवा, मौत 

मरीज की नकली टोसिलिजुमेब इंजेक्शन से हुई थी मौत : गुजरात सरकार

इन्द्रावती नदी पार करते 2 तैराकों की डूबने से मौत  

ओडिशा ने जगन्नाथ हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना पर प्रस्ताव पारित किया

ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मुंबई पहुंचा 1.80 टन गांजा जब्त

ओडिशा में पिछले 2 सप्ताह में 5 हाथियों की मौत

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 11 की मौत