पकिस्तान ट्रेन ब्लास्ट : इमरान ने बताया लोग चीख रहे थे…

पाकिस्तानी हुकूमत ने अब तक 74 शव किए बरामद

इस्लामाबाद। गुरुवार को पाकिस्तान में तीर्थयात्रियों से भरी एक ट्रेन में खाना पकाने के दौरान गैस सिलेंडर फटने से कम से कम 74 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। स्थानीय टेलीविजन फुटेज में गाड़ी के तीन डिब्बों से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही थी, और इस घटना के बाद लोगों की चीख़ पुकार और रोने की सिसकियों से आस पास का इलाका भी सिहर उठा। पाकिस्तान के मध्य पंजाब प्रांत के एक ग्रामीण इलाके में ये घटना घाटी है।

इस ट्रैन यात्रियों में से कई पाकिस्तान के सबसे बड़े धार्मिक समारोहों में से एक की यात्रा कर रहे तीर्थयात्री थे। पाकिस्तान के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी अली नवाज ने समाचार एजेंसी को बताया जब उनके दो गैस सिलेंडरों में विस्फोट हो गया था, तब वे यात्री नाश्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कई पाकिस्तानी लंबी ट्रेन यात्रा पर खाना ले जाते हैं, लेकिन गैस सिलिंडर पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने संवाददाताओं से कहा कि सिलिंडर को बोर्ड पर अनुमति देना एक “गलती” थी।

इस ट्रैन में सफर कर रहे मोहम्मद इमरान ने बताया कि “एक सिलेंडर में विस्फोट हुआ और मुझे नहीं पता कि, हर जगह आग कैसे लगी। मैंने अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से छलांग लगा दी। मेरे पीछे लोगों की पूरी कतार थी, उन्होंने मुझे धक्का दिया, कई लोग मुझे राउंड कर आगे निकले है। उस वक्त लोग चीख रहे थे, मदद के लिए चिल्ला रहे थे, पर कुछ न हो सका और एक एक कर लोग आग में झुलसते गए। “