पाकिस्तान के ननकाना साहिब की घटना का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान स्थित सिख समुदाय के पवित्रतम स्थानों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर उपद्रव के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर अन्य धाराओं के साथ-साथ आतंकवाद रोधी कानून की धाराएं भी लगाई गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के डिजिटल मीडिया प्रमुख अजहर मशवानी ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ननकाना साहिब घटना के मुख्य आरोपी इमरान के खिलाफ कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने प्राथमिकी दर्ज कर उसे रविवार को गिरफ्तार कर लिया। ननकाना पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में उस पर आतंकवाद रोधी कानून की धाराएं भी लगाई गई हैं।

इस बीच, जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को गृह मंत्रालय और पंजाब प्रांत के संबद्ध अधिकारियों को ननकाना साहिब के गुरुद्वारे के बाहर हुए हंगामे पर रिपोर्ट मांगी।

इमरान ने कहा, “ननकाना साहिब जैसी घटनाओं को किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। सरकार हर कीमत पर अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करेगी। इस घटना में जो लोग भी शामिल हैं, वे किसी भी तरह की रियायत के हरदार नहीं हैं।”

इससे पहले भी प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना की निंदा करते हुए कहा था कि इस तरह की घटना उनके विजन के खिलाफ है।

बीते शुक्रवार को हुई इस वारदात के वीडियो में साफ दिखा कि आरोपी इमरान, सिख समुदाय के खिलाफ भीड़ का नेतृत्व करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है और समुदाय को धमका रहा है। इमरान के परिवार पर एक सिख लड़की को अगवा कर, उसका जबरन धर्मपरिवर्तन कर परिवार के सदस्य से शादी कराने का आरोप है। माना जा रहा है कि इस मामले में परिवार की फजीहत के बाद इन सबने इस हंगामे को अंजाम दिया।

पाकिस्तान ने इस घटना पर पर्दा डालने की कोशिश में यहां तक कहा कि घटना मुसलमानों के ही दो गुटों के बीच हुई। लेकिन, फिर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री समेत तमाम लोगों ने इस घटना की निंदा भी की जिससे खुद ही साफ हुआ कि इसमें सिख समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी।

संबंधित पोस्ट

पाकिस्तान में 300 से अधिक सांसदों-विधायकों की सदस्यता निलंबित

पाक में सर्दी का कहर, अब तक 109 मौतें

पाकिस्तान : आईएमएफ कर्ज की किस्त के तहत फूटने जा रहा है बिजली-गैस बम

पाकिस्तान में 28 साल बाद श्मशान स्थल से अवैध कब्जा हटा

रोहिंग्या मुसलमानों को ट्रेनिंग दे रहा आईएसआई

ननकाना साहिब पर हमले के खिलाफ भारत में प्रदर्शन शुरू

लाहौर हाईकोर्ट ने सजा के खिलाफ मुशर्रफ की अर्जी लौटाई

अपने ही बयान से पलटे दिग्विजय ट्वीटर पर निकाली खीज…

जम्मू कश्मीर के विकास का ख़ाका तैयार करेगा केंद्र सरकार का पैनल

राजनाथ की दो टूक : पाकिस्तान से POK के आलावा नहीं होगी बात…

Article 370 : 3 एयर रूट के बाद समझौता एक्सप्रेस भी बंद

SA vs PAK : टूट सकता है दक्षिण अफ़्रीका के हार का रिकार्ड