तस्वीरें : घाटी में अमन चैन बरक़रार खुले स्कुल-कालेज और बाज़ार

जम्मू कश्मीर में हफ्ते भर बाद खुले स्कुल-कालेज

नई दिल्ली। धारा 370 हटने के बाद तगड़ी सुरक्षा के बिच ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से राहत देने वाली कुछ तस्वीरें सामने आई है। इन तस्वीर में स्कूली यूनिफॉर्म में बच्चे अपने कांधों में बस्ते टांग कर स्कुल जाते नज़र आ रहे है। वहीं एक अन्य तस्वीर में स्कुल के अंदर बच्चे प्रार्थना करते भी दिखाई दे रहे है।

दरसल जम्मू कश्मीर में आज एक हफ्ते बाद धारा 144 को शिथिल किया गया है। जिसके बाद प्रशासन ने आज स्कुल-कॉलेजों को खोलने के साथ जरुरी सामान का बाजार भी खुलवाया है। जम्मू कश्मीर के सांबा और कठुआ जिले स्कुल कॉलेज खोले गए।

श्रीनगर में भी लोग अपने कामों पर जताए दिखाई दिए। चीफ सेक्रेटरी जम्मू कश्मीर की ओर से जारी निर्देश में कहा था कि सभी सरकारी कर्मचारी जो डिविजनल लेवल और जिला स्तर पर कार्यरत हैं, वो तुरंत अपनी ड्यूटी पर लौटें।

गौरतलब है कि कल ही प्रशासनिक अधिकारी विभिन्न जिलों में लोगों के बीच सार्वजनिक शिकायतों का आकलन करने और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पहुंचे। जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक के सलाहकार के विजय कुमार, केके शर्मा और फारूक खान ने राजौरी और पुंछ का दौरा किया और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ कई बैठकें कीं।

रामबन जिला विकास आयुक्त, नाज़िम ज़ी खान ने एक सार्वजनिक आउटरीच अभियान चलाया और आम जनता के विभिन्न सदस्यों के साथ मिलकर उनकी शिकायतों का आकलन किया और मौजूदा विभागों को मौजूदा स्थिति में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।