वाराणसी में बोले पीएम – “जनता चुनाव लड़ रही है “

नामांकन से पहले मोदी ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

वाराणसी / नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने गुरुवार को हुई अद्भुत रैली के लिए वाराणसी के हर कार्यकर्ता और जनता का आभार जताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी                             सम्बोधन की शुरुवात में ही उन्होंने कहा कि सबसे पहले आप सबको बहुत-बहुत बधाई, कल जो दृश्य मैं देख रहा था, उसमें मुझे आपके परिश्रम, आपके पसीने की महक आ रही थी। डगर-डगर में अनुभव करता था कि काशी के कार्यकर्ताओं ने इतनी गर्मी में घर-घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगे है। पीएम ने कहा कि मैं भी एक बूथ कार्यकर्ता था। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है। देश में लोग खुद कह रहे हैं, फिर एक बार मोदी सरकार। मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी। क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है, जनता ने सरकार चुनने का मन बना लिया है। पीएम ने कहा कि इतिहास का ये पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव हो रहा है। जनता हमें जैसा प्यार दे रही है उसका हर पल आभार जताना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीहम कार्यकर्ता जनता लड़ रही चुनाव
पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी कहषा के बीच कार्यकर्ताओं को एक न्य अध्याय पढ़ाया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सब कार्यकर्ता निमित्त मात्र हैं और जनता चुनाव लड़ रही है। जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है। जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है। सरकार बनाना जनता का काम है और सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी मैंने पूरी ईमानदारी से निभाई है। आपको मैं कार्यकर्ता के तौर पर हिसाब देता हूं।

इस चुनाव के दो पहलु
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस लोकसभा चुनाव को अहम बताते हुए इसके दो अलग अलग पहुचों पर चर्चा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा के इस चुनाव के दो पहलू हैं। एक है काशी लोक सभा जीतना, मेरे हिसाब से ये काम कल पूरा हो गया है। एक काम अभी बाकी है वो है पोलिंग बूथ जीतना और एक भी पोलिंग बूथ भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना। इस चुनाव में हमें कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ने हैं। मैं चाहता हूं कि लोकतंत्र जीतना चाहिए। रिकॉर्ड ये तोड़ना है कि अब तक बनारस में, उत्तर प्रदेश में जितना पोलिंग हुआ है, उससे कहीं ज्यादा वोटिंग हो। दुनिया को दिखा देना है कि मतदान के सारे रिकॉर्ड हम तोड़ देंगे।