पीएम मोदी ने किया राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का आगाज

देशभर मे बनाए जाएंगे भाजपा के 1 करोड़ नए सदस्य

वाराणसी | पीएम मोदी ने आज वाराणसी से राष्ट्रीय बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने सबसे पहले डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदस्यता अभियान के शुभारंभ अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा के पटका और सदस्यता अभियान का लोगो लगाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद स्वागत अभियान का सिलसिला जारी रहा। सदस्यता अभियान का आगाज करने के लिए वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल थे। खचाखच भरे हाल में भाजपा के लगभग सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

                     सदस्यता अभियान का आगाज पूरे देश भर में संगठन की आव्हान पर 2019 का आगाज आज से लेकर 15 अगस्त तक किया जा रहा है। जिसमें पूरे देश भर में एक करोड़ से ज्यादा सदस्य जोड़ने का लक्ष्य अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दिया गया है। जिसके अंतर्गत सदस्यता अभियान को और प्रबल बनाने की कोशिश भाजपा द्वारा की जा रही है। वर्तमान में भाजपा के लगभग 11 करोड़ से भी ज्यादा सदस्य हैं। लेकिन अब दूसरी बार केंद्र में भाजपा की सत्ता आने के बाद संगठन ने 20 फीसदी से और अधिक का लक्ष्य सभी पदाधिकारियों को सदस्य बनाने दिया है। माना जा रहा है कि सदस्यता अभियान में यह पहला अवसर है जब कोई प्रधानमंत्री के पद पर आसीन होने के बाद पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत की। माना जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं भी संगठन के प्रति काफी रुचि रखते हैं। जिसके चलते वे स्वयं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ही राष्ट्रीय अभियान का आगाज करने आज पहुंचे हुए हैं।

अब बनेगा नया भारत-पीएम मोदी
सदस्यता अभियान 2019 का आगाज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर इस अभियान की शुरुआत की। जिसमें एक टोल फ्री नंबर दिया गया है, जिसके तहत एक मिस्ड कॉल के बाद ही व्यक्ति को भाजपा की सदस्यता मिल जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर ही अपने हाथों से लगभग 5 लोगों को सदस्यता दिलवाकर सदस्यता प्रमाण पत्र भी सौंपा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करने की बात कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस अवसर पर कार्यकर्ताओं को केंद्र की सभी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश की समृद्धि के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। और अब देष नए भारत की ओर बढ़ चला है। उन्होंने कहा कि देश की समृद्धि के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है ताकि कोई गरीब खाली पेट ना सोए ओर सर के ऊपर सभी का छत हो। भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास के ध्येय मंत्र से सभी के आकांक्षाओं को पूरा करने मे जुटी हुई है।

डिजिटल बना सदस्यता अभियान-नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के संबंध में विस्तार से कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब सदस्यता अभियान को अब डिजिटल के माध्यम से किया जा रहा है। जिसके चलते सदस्यता में लगातार इजाफा भी हो रहा है। यही कारण है कि भाजपा अब विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। नड्डा ने कहा कि सदस्यता अभियान की यात्रा को लगातार आगे बढ़ाने का काम कार्यकर्ताओं का है जो बखूबी निभा रहे हैं।


पीएम मोदी के नेतृत्व में बढ़ रहा है देश-योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित किया और प्रधानमंत्री को इस राष्ट्रीय अभियान में शामिल होने के लिए बधाई भी दी। साथ हीे कहा की देश की आन बान शान को बनाए रखने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई कमी नहीं की है। उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने की बात कही। योगी ने कहा कि भाजपा काफी तेजी के साथ गांव शहर को सभी को जोड़ते हुए आगे बढ़ने का जो प्रयास कर रहा है वह हमेशा चलता ही रहेगा।