सड़कों पर लगी होर्डिंग को हैक कर चलाया पोर्न

आधे पौन घंटे तक बीच चलता रहा अश्लील वीडियों

नई दिल्ली। सड़कों पर लगे बड़े-बड़े हार्डिंग में जब पॉर्न दिखाई दे तो…एक ऐसा ही मामला इन दिनों छाया हुआ है। इसमें हैकर्स सड़कों पर लगी डिजिटल होर्डिंग को हैक कर उसमें पोर्न वीडियो चला रहे है। इतना ही नहीं बल्कि इस वीडियो को रोकने में भी कम से कम आधे से पौन घंटे का वक्त होर्डिंग ऑपरेट कर रही कंपनी को लग रहा है। तब तक इस डिजिटल स्क्रीन पर सरे राह पॉर्न वीडियो चलता रहेगा।


न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक यह घटना अमेरिका के मिशिगन शहर की बताई जा रही है, जहां ऑबर्न हिल्स हाईवे पर लगी डिजिटल होर्डिंग को हैकरों ने हैक किया और पोर्न वीडियों चला दिए। हैकर सबसे पहले वहां पहुंचे जहाँ से इस होर्डिंग में प्ले होने वाले वीडियों को कंट्रोल किया जाता है। वहां घुसने के बाद हैकर्स ने उस डिजिटल होर्डिंग की आउटपुट डिवाइस में पॉर्न वीडियो इंसर्ट कर उसे ऑन एयर (प्ले) कर दिया। वीडियो बुधवार तकरीबन रात 11:00 बजे से शुरू हुआ जो 12:00 बजे तक चला।

बंद करने में छूटे पसीने
जैसे ही इस वीडियो की सूचना डिजिटल होर्डिंग चलाने वाली कंपनी को दी गई, आनन-फानन में उसके अधिकारी भी इसे बंद करने और रोकने पहुंचे। इसमें तकरीबन पौन घंटे की मशक्कत के बाद उसे बंद किया गया। इधर पुलिस ने हैकर्स की तलाश शुरू कर दी है।