133 रुपए कम हुई सिलेंडर की क़ीमत, फिर भी रायपुर में महंगा

घटी कीमतों के बाद भी 884 रुपए 50 पैसे पर जा कर लगा ब्रेक

नई दिल्ली / रायपुर। देश भर के चूल्हों में आग पहुंचाने वाली सिलेंडरों की आग लगी कीमत में अब कुछ राहत मिली है। इंडियन ऑयल कंपनी ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर 133 रुपए की कीमत घटाई है। जिसके बाद अब सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में भी कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।
                                         नई कीमतें देश भर में 1 दिसंबर यानी आज से लागू हो चुकी हैं। जिसमें हर जगह सिलेंडर की कीमत में 133 की कमी आई है। जिसके बाद देश के सबसे ज्यादा महंगे सिलेंडर इसकी कीमत 1017 रुपए 50 पैसे थी, वह घटकर 884 रुपए 50 पैसे पर पहुंची है। यह कीमत कहीं और की नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की है। घटी हुई इस कीमतों पर अगर देश भर के बड़े शहरों की कीमतों का अंतर देखा जाए, तो देश की राजधानी दिल्ली में भी एलपीजी सिलेंडर की कीमत 939 रुपए से घटकर 806 रुपए में जा पहुंची है।
रायपुर में सबसे महंगा सिलेंडर
पूरे देश भर में अपनी कीमतों से आग लगाने वाले गैस सिलेंडर में राजधानी रायपुर की आग अब भी बरकरार है। देशभर में सभी स्थानों से आज भी रायपुर में ही सबसे महंगा सिलेंडर मिलने का रिकॉर्ड कायम है। रायपुर के बाद यह रिकॉर्ड नागपुर, इंदौर, भोपाल, दिल्ली, मुंबई और भुवनेश्वर के नाम दर्ज है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.