प्रियंका गांधी ने गिरफ्तार कांग्रेस कार्यकर्ता का समर्थन किया, उप्र सरकार की निंदा की

सरकार की अमानवीयता पर दागा सवाल

नई दिल्ली, (आईएएनएस)| कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को कांग्रेस सदस्य व कार्यकर्ता सदफ जफर का समर्थन किया। कांग्रेस कार्यकर्ता सदफ जफर सीएए विरोधी प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए हत्या के प्रयास और सरकारी कर्मचारियों पर हमले के आरोपों में वर्तमान में जेल में हैं। कार्यकर्ता की जमानत याचिका को लखनऊ की एक अदालत ने अस्वीकार कर दिया, और कहा कि जिस अपराध को लेकर उन पर मामला दर्ज किया गया है, वे गंभीर प्रकृति के हैं।

प्रियंका गांधी ने जफर के घर पर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया, “उप्र सरकार ने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता सदफ जफर साफ तौर पर पुलिस से कहती दिख रही हैं कि जो हिंसा फैला रहे हैं उन्हें गिरफ्तार कीजिए। पुलिस ने बेबुनियाद आरोप लगाकर सदफ को जेल में डाल दिया है।”

प्रियंका गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “सदफ के दोनों बच्चे उत्सुकता से अपनी मां की रिहाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस असंवेदनशील सरकार ने बच्चों से उनकी मां को व बुजुर्ग लोगों को उनके बच्चे से जुदा कर दिया है।”इससे पहले मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुदेश कुमार ने कहा कि जफर जमानत पाने की हकदार नहीं है, क्योंकि जिस अपराध के तहत उस पर मामला दर्ज है, वे गंभीर प्रकृति के हैं।

कांग्रेस की प्रवक्ता सदफ जफर को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब प्रदर्शन हिंसक हो गया और वह मौके से फेसबुक लाइव पर थीं।