अहमदाबाद की अदालत में हाज़िर होंगे राहुल गाँधी

अहमदाबाद की अदालत में दर्ज है मानहानि का मुक़द्दमा

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके अध्यक्ष द्वारा दायर मानहानि मामले में अदालत में पेश होने के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद जाएंगे। राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते मुंबई की अदालत के समक्ष पत्रकार और लेखक गौरी लंकेश की हत्या के संबंध में मानहानि के मुक़दमे में हाज़री हुए थे।

                 उससे पहले 6 जुलाई को राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा अपनी टिप्पणी “क्यों सभी चोरों” को मोदी कहा जाता था के लिए दायर मानहानि के मामले में पटना की अदालत में भी पेशी में गए थे। कांग्रेस नेताओं के अनुसार, आरएसएस या भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भारत के आसपास की विभिन्न अदालतों में गांधी के खिलाफ 20 से अधिक मामले दायर किए गए हैं।

कांग्रेसी करेंगे स्वागत
इधर कांग्रेस के निवर्तमान अघ्‍यक्ष राहुल गांधी जब शुक्रवार को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में उपस्थित होने पहुंचेंगे तो कांग्रेसी कार्यकर्ता जगह जगह उनका भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे है। गुजरात कांग्रेस कमेटी पदाधिकारियों ने इसकी तैयारियां भी कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक़ राहुल का एयरपोर्ट से लेकर अदालत तक भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने गुरुवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा, प्रदेश पदाधिकारी व विधायकों के साथ बैठक कर राहुल गांधी के स्‍वागत कार्यक्रम की समीक्षा भी की है।

मानहानि के और भी है मामलें
मानहानि के राहुल गांधी के ख़िलाफ़ और भी कई मामलें है गुजरात के सूरत और अहमदबावद में ही दो अन्य मामलों में राहुल को पेश होने का फरमान अदालतों ने सुनाया है। 16 जुलाई को सूरत और 9 अगस्‍त को अहमदाबाद की अदालतों में ही राहुल अपनी हाज़री लगाने एक दफे फिर गुजरात पहुंचेंगे।