सोनभद्र : प्रियंका की गिरफ़्तारी को राहुल ने बताया सरकार की मनमानी

जमीन विवाद को लेकर हुई मौतों के बाद प्रियंका जा रही थी सोनभद्र

मिर्ज़ापुर। यूपी के सोनभद्र में प्रियंका गांधी की गिरफ़्तारी के बाद राहुल गांधी ने इसका विरोध जताया है। राहुल ने प्रियंका की गिरफ़्तारी के बाद का एक वीडियों अपने ट्वीटर एकाउंट पर शेयर कर लिखा है कि “यूपी के सोनभद्र में प्रियंका की गैर-कानूनी गिरफ्तारी तकलीफदेह है। सत्ता की यह मनमानी, 10 आदिवासी किसानों के परिवारों को अपनी जमीन खाली करने से इनकार करने के लिए क्रूरता से गोली चलाने से रोकने के लिए, यूपी में भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का खुलासा करती है। ”

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नरसंहार में पीड़ितों से मिलने जा रही प्रियंका को रास्ते में ही रोक लिया गया। जिसके विरोध में प्रियंका गांधी समेत तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता मिर्जापुर में धरने पर बैठकर आगे जाने की जिद में अड़े रहे। धरने के बाद पुलिस और प्रशासन के मान मनव्वल से भी जब प्रियंका नहीं मानी तो उन्हें गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए जाने के बाद प्रियंका ने कहा कि हमें सोनभद्र जाकर वहां पीड़ित परिवार से मुलाकात करनी है। हम नहीं झुकेंगे।


प्रियंका के साथ उनके समर्थक भी सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं जमकर यूपी की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कांग्रेसियों ने की है। गौरतलब है कि सोनभद्र जिले में जमीन विवाद को लेकर हिंसा हुई थी। जिसमें 10 लोगों की हत्या हुई थी, वहीं 24 से ज्यादा लोग इस मामले में घायल है। कांग्रेस ने इस मामले में यूपी सरकार पर हमला बोला है।