ईडी दफ्तर में मानसे प्रमुख राज ठाकरे, शुरू हुई पूछताछ

ईडी ने ज़ारी किया था राज ठाकरे के खिलाफ सम्मन

मुंबई। ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे को सम्मन जारी किया था। जिसके बाद आज राज ठाकरे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंच चुके है। राज के साथ उनके बेटे अमित और बेटी उर्वशी भी ईडी दफ्तर पहुंची है। हालाँकि पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक दिया है। फिलहाल कोहिनूर ईमारत मामलें में ईडी के दफ्तर में राज ठाकरे से पूछताछ की जा रही है।

राज ठाकरे के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था बनाई है। ईडी दफ्तर की तरफ से गुजरने वाले रास्तों को खाली करा कर बंद कर दिया गया था। इसके आलावा आसपास के इलाकों में भी गाड़ियों की इंट्री पर रोक लगा दी थी।

 

गौरतलब है कि ईडी ने राज को पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी के स्वामित्व वाले कोहिनूर सीटीएनएल में 850 करोड़ रुपये से अधिक के आईएल एंड एफएस (IL&FS) के ऋण और निवेश की कथित अनियमितताओं की जांच पर तालाब किया है। कोहिनूर सीटीएनएल एक रियलिटी क्षेत्र की कंपनी है जो पश्चिम दादर में कोहिनूर स्क्वॉयर टॉवर का निर्माण कर रही है।

शांति बनाए रखने की की है अपील
पूछताछ के लिए रवाना से पहले ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के तमाम नेताओं का जमावड़ा राज ठाकरे के आवास पर लगा था। मनसे नेता बाला नंदगांवकर राज ठाकरे के आवास पहुंचें है। इसके पहले ही विरोध और प्रदर्शन की आशंका के चलते एमएनएस नेता संदीप देशपांडे को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया। हालाँकि राज ठाकरे ने सभी कार्यकर्ताओं को हर तरह से हर परिस्थिति में शन्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील की है।