राजनाथ की दो टूक : पाकिस्तान से POK के आलावा नहीं होगी बात…

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी (पीओके) पर ही पाकिस्तान के साथ बातचीत होगी। इसके इतर पाकिस्तान से कोई भी बातचित नहीं होगी। ये बात राजनाथ उस वक्त कहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दीगर देशों के दरवाज़े पर दस्तक दी जा रही है।

चंडीगढ़ से कुछ दूर भारतीय जनता पार्टी की जन आशिर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे राजनाथ ने जमकर हुंकार भरी है। राजनाथ कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करती है। मोदीजी के नेतृत्व में धारा 370 और 35A को खत्म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें विकास की मुख्यधारा में शामिल किया गया है।

उन्होंने तल्ख लहज़े में कहा कि धारा 370 और 35A हटने से हमारा एक पड़ोसी बौखला गया है और दुनिया के तमाम देशों का दरवाजा खटखटा रहा है। कुछ लोग यह मानते और कहते है कि पाकिस्तान से बात होनी चाहिए मगर जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं करता कोई बात नहीं होगी।अगर पाकिस्तान से बात भी होगी तो POK पर होगी।

जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाई हरी झंडी
हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित की जा रही जन आशीर्वाद यात्रा को भी उन्होंने हरी झंडी दिखाई। ये यात्रा हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी और 8 सितंबर को रोहतक में रैली के साथ संपन्न होगी। इस दौरान हरियाणा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे।