रक्षाबंधन: सुषमा स्वराज ने बांधी वेंकैया नायडू को राखी, पीएम ने भी मनाया राखी का त्यौहार

रक्षाबंधन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शुभकामनाएं

 

नई दिल्ली। रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और विश्वास को लेकर मनाया जा रहा है। देशभर में तमाम बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी, जिसमें भाइयों के लिए प्यार और उनकी तरक़्क़ी का प्रतीक है। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या ही देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश की जनता को अपनी शुभकामनाएं दी।
” रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई। इस पर्व का उल्‍लास हमारे बीच भाईचारे की भावना को मजबूत बनाए और हमें ऐसा समाज बनाने की प्रेरणा दे जहां महिलाओं, विशेषकर बालिकाओं की सुरक्षा और गरिमा का हमेशा सम्‍मान किया जाता हो — राष्‍ट्रपति कोविन्‍द ”

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रक्षाबंधन के अवसर पर भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को राखी बांधी। इस अवसर पर उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं प्रेषित की है।

रक्षाबंधन M Venkaiah Naidu

बधाई देते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि ” मैं रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर मेरी शुभकामनाएं ! रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और स्नेह के मजबूत बंधन का एक उत्सव है हजो हर साल इस रिश्ते की मज़बूती को बढ़ाता है। ये उत्सव एकता और सामंजस्य को बढ़ावा देता है। ”
प्रधानमंत्री ने बधाई राखी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए देशवासियों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने लिखा ” सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। Greetings on Raksha Bandhan. ” उन्होंने ने आप अपने निवास में विभिन्न समाजिक संगठनों की महिलाओं और स्कूली छात्राओं से राखी भी बंधाई।

देखिए तस्वीरें….
Raksha Bandhan Raksha Bandhan रक्षाबंधन रक्षाबंधनPM

 

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.