Rath Yatra 2019 : रथयात्रा के लिए रेलवे ने ज़ारी किया ये ख़ास ऐप

ट्रेन, लाईव स्टेटस के साथ लॉजिंग और अनुष्ठानों की मिलेगी जानकारी

भुवनेश्वर। इलेक्ट्रॉनिक रूप से सूचना देने और डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, ईस्ट कोस्ट रेलवे ने यात्रियों के लाभ के लिए रथ यात्रा मोबाइल ऐप ‘ईसीओआर यात्रा’ लॉन्च किया है। विशेष रूप से विश्व प्रसिद्ध इस रथ यात्रा उत्सव का गवाह बनने के लिए आने वाले श्रद्धालुओ की सुविधाओं के लिए ये एप बनाया गया है। पुरी में 2019 की होने वाली रथ यात्रा के लिए ये एप बनाया गया है।

             यह जानकारी ईसीओआर के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक एजो बेहरा ने दी। रथ यात्रा उत्सव के दौरान ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा विभिन्न नियमित और विशेष ट्रेनों और अन्य सुविधाओं से संबंधित जानकारी इस एप में ऑडिट की गई है। इस एप को एंड्रॉइड एप्लिकेशन वाले स्मार्ट फोन रखने वाले यात्री गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ईसीओआर यात्रा एप में सुविधाओं के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

स्पेशल ट्रेनें : रथयात्रा अवधि के दौरान चलने वाली विशेष रेलगाड़ियों का पूरा विवरण यानि 3 से 14 जुलाई, 2019 तक ऐप में उपलब्ध रहेगा।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के ट्रेन टाइम टेबल : ट्रेन टाइम टेबल में सभी नियमित ट्रेनों से संबंधित जानकारी इस एप में उपलब्ध होगी।

लाइव ट्रेन स्टेटस : संबंधित ट्रेनों के लिए पुरी में प्लेटफॉर्म नंबर आवंटन सहित ट्रेन लाइव जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

लॉजिंग व्यवस्था : पर्यटन, रिटायरिंग रूम और मेला शेड की सुविधा की सभी जानकारी भी आईआरसीटीसी के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है।

रथयात्रा अनुष्ठान : 3 जुलाई से 14 जुलाई तक रथयात्रा अनुष्ठान अनुसूची भी ऐप में उपलब्ध होगी।