प्रज्ञा पर सिंधिया बोले-भाजपा को आत्म निरीक्षण की जरुरत

साध्वी प्रज्ञा ने भाजपाई नेताओं की मौत पर दिया था विवादित बयान

इंदौर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साध्वी प्रज्ञा के ब्यान पर तीखा हमला बोला है। सिंधिया ने भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की आलोचना की है। उन्होंने भाजपा को भगवा पार्टी कहते हुए कहा “भगवा पार्टी को ऐसे व्यक्ति को राजनीति में लाने के लिए “आत्मनिरीक्षण” करने की जरुरत है।

                   सिंधिया ने कहा कि वह निराश हैं कि एक जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति ने इस तरह की टिप्पणी की। इंदौर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा “भाजपा को ऐसे व्यक्ति (चुनाव लड़ने के लिए) को मौका देने के लिए आत्मनिरीक्षण करना चाहिए, क्योंकि भारतीय राजनीति के मानकों को कायम रखना एक महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण काम है।” सिंधिया ने आगे कहा, “राजनीति में एक निश्चित स्तर का मानक होना चाहिए। यदि राजनीतिक क्षेत्र या बाहर का कोई व्यक्ति इसे डाउनग्रेड करने की कोशिश करता है, तो इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।”


गौरतलब है कि प्रज्ञा ठाकुर ने सोमवार को कहा कि विपक्ष बीजेपी नेताओं को नुकसान पहुंचाने के लिए “मारक शक्ती” का इस्तेमाल कर रहा था, और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और सुषमा स्वराज की हालिया मौतों के पीछे “बुरी शक्ति” थी। वह भोपाल में राज्य भाजपा कार्यालय में अरुण जेटली और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि देने के लिए एक शोक सभा को संबोधित कर रही थी।

प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को हराया था। उन्होने पहले भी इस तरह की कई विवादास्पद टिप्पणियां कीं और उनमें से कुछ के लिए उन्हें माफी भी माँगनी पड़ी थी।