सोनिया का पीएम से अपील : महामारी में अनाथ बच्चों का नवोदय विद्यालय में दाखिला कराएं

नई दिल्ली| कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को पत्र लिखकर पीएम से अपील की है कि महामारी के दौरान जिन बच्चों ने अपने माता-पिता खो गए हैं, उनका दाखिला नवोदय विद्यालय में कराया जाए।

पीएम से अपील करते उन्होंने लिखा, “मैं आपसे अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूं कि आप उन बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा दिए जाने पर विचार करें, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण माता-पिता या माता-पिता में से किसी एक कमाने वाले को खो दिया है। मुझे लगता है कि एक राष्ट्र के रूप में, हम उनके ऋणी हैं। उन्हें उनके साथ जो अकल्पनीय त्रासदी हुई है, उसके बाद उन्हें मजबूत भविष्य की उम्मीद दें।”

सोनिया ने कहा कि महामारी से हुई तबाही और प्रभावित परिवारों द्वारा झेली जा रही दिल दहला देने वाली त्रासदियों के बीच, छोटे बच्चों के माता-पिता में से कोई एक या दोनों को कोविड-19 के कारण खोने की खबर सबसे मार्मिक है। बच्चों को नुकसान के आघात के साथ छोड़ दिया जाता है और स्थिर शिक्षा या भविष्य के लिए कोई सहयोग नहीं मिलता है।
Admit children who lost parents in pandemic to Navodaya Vidayalaya, Sonia urges PM.
उन्होंने आगे कहा कि उनके दिवंगत पति राजीव गांधी की सबसे महत्वपूर्ण विरासतों में से एक नवोदय विद्यालयों का व्यापक नेटवर्क है।

उन्होंने कहा, “मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली युवाओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाली आधुनिक शिक्षा को सुलभ और सस्ती बनाना उनका सपना था। जैसा कि आप जानते हैं, अब देशभर में ऐसे 661 स्कूल हैं।”

–आईएएनएस