जामिया में सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इसके तीन दिन बाद ही जामिया विश्वविद्यालय में नौ जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर की रात को यहां हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। हिंसा व प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी। इस दौरान विश्वविद्यालय को परीक्षाएं भी टालती पड़ी थी।

जामिया विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी अजीम अहमद के मुताबिक, छात्रों को सलाह दी गई है कि वे सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना या किसी अफवाह से बचने और सही जानकारी हासिल करने के लिए नियमित रूप से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से सही जानकारियां लेते रहें।

विश्वविद्यालय का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार और चिकित्सा लाभ ले रहे छात्रों के मामलों को अलग से देखा जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार, सभी संकायों और केंद्रों में अगले सेमेस्टर के लिए पढ़ाई शुरू होने की तारीख की घोषणा भी जल्द की जाएगी।

यूनिवर्सिटी ने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स की बची हुई सेमेस्टर परीक्षाएं नौ जनवरी से शुरू होंगी। स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को सलाह दी है कि वे वेबसाइट पर बताई गई परीक्षा की तय तिथि के अनुसार ही विश्वविद्यालय आएं।

विश्वविद्यालय ने अभिभावकों से भी अनुरोध है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे परीक्षा के लिए आएं और तय कार्यक्रम के अनुसार अपनी कक्षाओं में पढ़ाई शुरू करें।

संबंधित पोस्ट

शाहीनबाग में देर रात प्रदर्शनकरियों के दो गुटों में हुई झड़प

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध लखनऊ प्रशासन के कड़े कदम

हिंदू सेना के प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान, शाहीनबाग में धारा 144 लागू

नागरिकता कानून नागरिकता लेने का नहीं, देने का कानून – शाह

ओडिशा में ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक आज, शाह करेंगे अध्यक्षता

CAA, NRC के प्रदर्शन में CM भूपेश, “कांजी हाउस” से की “डिटेंशन सेंटर” की तुलना

सीएए के खिलाफ दिल्ली में हिंसा को लेकर उप्र सरकार सतर्क

दिल्ली हिंसा : दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल समेत मृतकों की संख्या 18

दिल्ली हिंसा : घायलों से संबंधी याचिका पर हाईकोर्ट में आधी रात को सुनवाई

दिल्ली : प्रदर्शन के दौरान सीएए विरोधी-समर्थकों के बीच पथराव, 12 घायल

बिहार : प्रशांत किशोर की टीम में कन्हैया कुमार ?

दिल्ली विस चुनाव : मतगणना के बीच शांत रहे शाहीनबाग में प्रदर्शनकारी